रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करना होगा आवेदन

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), दक्षिण पूर्वी रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, दक्षिण पूर्वी रेलवे में 21 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार South Eastern Railway Recruitment 2022 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं।

दक्षिण पूर्वी रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही है इसलिए राज्य स्तर या राष्ट्रीय स्तर या अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन पर चेक कर सकेंगे। यह नोटिफिकेशन दक्षिण पूर्वी रेलवे की वेबसाइट rrcser.co.in पर जारी किया जाएगा।

रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों को अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज रेलवे भर्ती सेल, गार्डन रीच, कोलकाता -700043 पर 2 फरवरी 2022 की शाम 6:00 बजे तक या उससे पहले पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा। इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) ने असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू और कश्मीर सहित अन्य राज्य के उम्मीदवारों से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से दक्षिण मध्य रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी के कुल 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार South Central Railway Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर 17 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.