रक्षा मंत्रालय के तहत इन पदों पर हो रही है भर्ती, 40 हज़ार रुपए महीने तक मिलेगी सैलरी

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड , रक्षा मंत्रालय के तहत भारत की प्रीमियम प्रोफेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने बंगलुरु में ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार के लिए 15 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेनी इंजीनियर के कुल 8 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के 2 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 2 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 3 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1 पद है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पहले साल में 30,000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, दूसरे साल में 35,000 और तीसरे साल में 40,000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

ट्रेनी इंजीनियर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन आदि से न्यूनतम 55% अंकों के साथ B.E. / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को संबंधित क्षेत्र में एक साल का अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 15 जनवरी 2022 तक भेज सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.