इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित सभी जिलों में 63 पदों पर भर्तियां, नोटिश जारी

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट और फॉरेस्ट रेंजर आदि कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है और आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन आरंभ होंगे 10 जनवरी 2022 से और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 09 फरवरी 2022.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी किया है. विस्तार से जानने के लिए कैंडिडेट्स मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए एमपीपीएससी की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – mppsc.nic.in

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एमपीपीएससी कुल 63 पदों को भरेगा. इन पदों से संबंधित जानकारी पाने और आवेदन करने के लिए इन वेबसाइट्स पर भी जाया जा सकता है –

www.mponline.gov.in

www.mppsc.nic.in

www.mppsc.com

इस तारीख तक करें आवेदनों में सुधार –

नोटिस में दी जानकारी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्रों में सुदार 15 जनवरी 2022 से 11 फरवरी 2022 के मध्य किया जा सकता है. इसके लिए आपको 50 रुपए शुल्क देना होगा. एप्लीकेशन में करेक्शन करते समय सावधान रहें क्योंकि ये मौका दोबारा नहीं मिलेगा.

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हो.

योग्यता –

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. साथ ही उसके पास संबंधित क्षेत्र में भी डिग्री हो. जैसे स्नातक में उसके पास जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान या रसायन विज्ञान में से कोई एक विषय होना चाहिए.

इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले शैक्षणिक योग्यता से लेकर शारीरिक मापदंड तक आधिकारिक वेबसाइट पर जिए नोटिस में चेक कर लें उसके बाद ही अप्लाई करें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.