LIC की इस स्कीम से होंगे मालामाल, बनेंगे 1 करोड़ के मालिक

यदि आप भी सेफ निवेश करके पैसा कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको महज 4 साल के निवेश में करोड़पति बनने का मौका प्रदान कर रहा है.

जी हां जीवन सिरोमनी (LIC jeevan shiromani)स्कीम के तहत आपको 1 करोड़ रुपए महज चार साल में मिल जाएंगे. इस शानदार स्कीम की शुरुवात एलआईसी ने 19 दिसंबर 2017 को की थी. आपको बता दें कि यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यही नहीं यह योजना आपको गंभीर बीमारियों बीमा कवर का भी लाभ देती है.

टेक्स पर मिलती है छूट
भारतीय जीवन बीमा निगम लोगों के लिए कई फायदेमंद स्‍कीम लेकर आती है. जिसमें निवेश कर अच्‍छा मुनाफा पाया जा सकता है. इतना ही नहीं इन स्‍कीमों में निवेश पर टैक्‍स में भी छूट मिलता है. अगर आप भी सुरक्षित निवेश का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए LIC एक बेहतर ऑप्शन (LIC jeevan shiromani Plan) है. यह एक बचत निवेश प्‍लान है, जिसे लेकर बड़ा मुनाफा पाया जा सकता है. एलआईसी इस योजना के तहत आपको नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना के तहत महज चार सालों में पॉलिसी मैच्योर होने की गारंटी देती है.

1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी LIC का प्लान नॉन लिंक्ड प्लान में आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये दिया जाता है. यानी अगर आप 14 साल से एक रुपये के हिसाब से जमा करते हैं तो आपको कुल रिटर्न एक करोड़ तक मिलेगा.एलाआईसी का यह पॉलिसी प्लान के दौरान पॉलिसीहोल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट भी देता है. इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.