बिहार के इस जिला में एक और फोरलेन पुल बनाने का रास्ता हुआ साफ, जाने कब तक होगा निर्माण

बिहार को जल्दी एक नए फोरलेन की सौगात मिलने जा रही है। बता दें कि इन दिनों बिहार में पूल और फोरलेन बनाने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इसी बीच बिहार के एक जिले के लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार लंबे समय से भागलपुर में सुल्तानगंज से अगवानी के बीच बन रहे फोरलेन गंगा पुल के निर्माण के लिए अटकी परियोजना का रास्ता अब साफ हो चुका है।

जानकारी के अनुसार सरकार और किसानों के बीच गतिरोध समाप्त होने के बाद अब इस फोरलेन पुल का काम तेज किया जाएगा। जानकारी के अनुसार 2022 के जुलाई महीने तक सुल्तानगंज और अगवानी के बीच फोरलेन गंगा पुल का निर्माण पूरा करना है।

12 दिसंबर को डीएम सुब्रत कुमार सेन ने वरिय पुलिस पदाधिकारी नताशा गुड़िया समेत आला अधिकारियों के साथ में आकर पुल निर्माण कर रहे एजेंसी को साफ तौर पर निर्देश दिया था कि हर हाल में निर्धारित समय जुलाई तक कार्य पूरा हो जाना चाहिए। बता दें कि किसानों के विरोध के चलते पुल के निर्माण कार्य की डेडलाइन को कई बार बढ़ाया जा चुका है।

वही इस संबंध में सदर एसडीएम ने कहा कि बैठक के बाद किसानों को मना लिया गया है। अब पुल निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। तेजी से अंडरपास और एप्रोच पथ का काम किया जाएगा। निर्धारित समय सीमा के अंदर ही निर्माण कार्य पूरा कराने की योजना है।

वही इस विषय पर रैयत किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहम्मद सिराज ने कहा कि हम लोग न्याय संगत मुआवजा राशि की मांग को लेकर विरोध कर रहे थे। इसके साथ-साथ किसान संगठन ने कहा है कि यदि कोर्ट 10 जनवरी तक चालू हो कर फैसला नहीं लेता है तो किसान एक बार फिर धरने पर बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.