मुंबई : बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क के 247 पदों पर वैकेंसी, सैलरी 63200

क्लर्क की सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बॉम्बे उच्च न्यायालय ने क्लर्क के 247 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा 13 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आज, 23 दिसंबर 2021 से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उच्च न्यायालय द्वारा क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 6 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है।

ऐसे करें आवेदन

बॉम्बे हाई कोर्ट क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, bombayhighcourt.nic.in पर विजिट करना होगा और फिर भर्ती सेक्शन में जाना होगा। भर्ती पेज पर क्लर्क पदों के लिए अधिसूचना और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक दिया गया है। हालांकि उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 25 रुपये का पंजीकरण शुल्क ऑनलाइन मोड में जमा करना होगा। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 250 रुपये का परीक्षा शुल्क भरना होगा।

बॉम्बे हाई कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए योग्यता

बॉम्बे हाई कोर्ट क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर टाइपिंग का बेसिक कोर्स या अंग्रेजी टाइपिंग में आइटीआइ सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए और उम्मीदवारों की टाइपिंग स्पीड कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु आवेदन प्रकाशन की तिथि को 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 43 वर्ष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.