खुशखबरी : पटना में अब सिटी बस की जगह चलेगी चमचमाती 45 मिनी CNG बसें, मिली स्वीकृति जानिए

पटना को प्रदूषण से पूरी तरह से मुक्त कराने के लिए पटना में पटना नगर निगम क्षेत्र में परिचालित निजी बसों की जगह अब आपको चमचमाती मिनी सीएनजी बस फराटा दौड़ते हुए जल्दी लिखने वाली है। इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और खबरों की माने तो पटना में करीब 43 मिनी सीएनजी बसों को चलाने की स्वीकृति मिल गई है इसे पटना की सड़कों पर अब आपको शानदार चकाचक मिनी सीएनजी बसें दौड़ती हुई दिखेगी।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि इसके लिए निजी डीजल मिनी बस को सीएनजी मिनी बसों में प्रतिस्थापन किए जाएंगे प्रतिस्थापन के लिए 50 आवेदन में से 43 का चयन जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा कर लिया गया है इसकी जानकारी देते हुए परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि पटना नगर निगम क्षेत्र में 50 निजी डीजल मिनी बसों को नए सीएनजी बसों में प्रतिस्थापन का लक्ष्य रखा गया है।

आपको बता दूं कि यह सीएनजी मिनी बस अपने आप में बहुत ही शानदार होगा और यह सभी मिनी सीएनजी बसे 24 सीटर के होंगे। आपको बता दूं कि पटना में अभी सीएनजी और इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए चरणबद्ध तरीके से इस परियोजना पर काम किया जा रहा है। पटना नगर निगम क्षेत्र में डीजल चालित निजी मिनी बसों की जगह नए सीएनजी मिनी बसों की खरीद के लिए अधिकतम प्रति बस 7.50 लाख रुपए का अनुदान दिया जा रहा है।

आपको बता दूँ की पटना में सरकारी सीएनजी बसों और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया गया है और अभी फिलहाल राजधानी पटना में 70 सीएनजी बसों का परिचालन किया जा रहा है। वहीं अब निजी बसों को सीएनजी बसों से परिवर्तित किया जा रहा है और जल्द ही आपको रोड पर शानदार सीएनजी बसे चलती दिखेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.