10वी के बाद सीधे यह कोर्स दिलाएगा नौकरी, क्योंकि बिहार सरकार और टाटा टेक्नोलॉजी में हुआ करार!!

अगर आप भी दसवीं पास कर चुके हैं और जल्द से जल्द नौकरी चाहते है तो आपको कुछ अहम कोर्स आने वाले समय में जरूर कर लेना चाहिए क्योंकि बिहार सरकार और टाटा टेक्नोलॉजी के बीच करार हो चुका है आपको बता दूं कि बिहार के सभी सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था आईटीआई को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने की योजना पर अमल शुरू हो चुका है।

खबरों की मानें तो अगले साल से बिहार के करीब सभी आईटीआई में कॉलेज में नई कोर्स की शुरुआत की जाएगी यह कोर्स पूरी तरह से एडवांस टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा जो कि बिहार के युवाओं को रोजगार दिलाने में यह कोर्स मदद करेगी।

10वी के बाद इन कोर्स को करे

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अगर आप आने वाले समय में यह कोर्स करना चाहते है तो आपको जान लेना चाहिए की आईटीआई में जो कोर्स शुरुआत की जा सकती है, वह है मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, ग्राफिक डिजाइन, रोबोटिक मेंटेनेंस, टेक्निकल आदि की कोर्स जल्द शुरू होने वाले है।

आपको बता दूँ की इन कौसे को शुरू करने के लिए तकनीक मशीनों लगाकर आईटी कंपनी समिति इंडस्ट्री के सहयोग से आईटीआई को और उन्नत बनाया जाएगा। टाटा टेक्नोलॉजी सभी आईटीआई में ट्रेनर के साथ अन्य सहयोग करेगा और नए अपग्रेड टूल मशीन और पाठ्यक्रम बनाने में भी मदद करेगा।

वही आपको बता दूं कि अभी फिलहाल आईटीआई अपग्रेडेशन का काम बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। इसकी जानकारी श्रम संसाधन मंत्री जिवेश कुमार ने खुद दी है। उन्होंने कहा कि अब आईटीआई में विद्यार्थियों को एडवांस टेक्नोलॉजी की भी प्रशिक्षण दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.