बदल गया पटना से खुलेने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस का रूट, बनारस होकर अब चलेगी ट्रेन, आदेश जारी;

PATNA- पटना नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदलेगा रूट!! बनारस होकर चलेगी ट्रेन, दीनदयाल उपाध्याय और प्रयागराज के बीच नया टाइम टेबल। पटना तरफ से समय सारिणी नहीं हुई है जारी : पटना नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के रूट डायवर्ट की खबरे आ रही है।

बिहार की सबसे प्रीमियम ट्रेन पटना राजधानी एक्सप्रेस जो यात्रियों की पहली पसंद में से एक है।

ट्रेन संख्या 12309/10 राजेन्द्र नगर नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बनारस होकर चलेगी। रेल ट्रैकर द्वारा इसकी जानकारी दी गई है। पटना राजधानी एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन और प्रयागराज के बीच होगा। दीन दयाल उपाध्याय – मिर्ज़ापुर – प्रयागराज से रूट बदलकर दीन दयाल उपाध्याय – वाराणसी -जंघई – फाफामऊ – प्रयागराज होकर ट्रेन जाएगी। इसमें करीब दो घंटा अतिरिक्त समय लगेगा।

पटना नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के समय सारिणी में बदलाव होगा। नए समय सारिणी के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन रात 8:35 में पहुंचेगी और 8:45 में रवाना होगी, इसके बाद बनारस रात 9:35 में पहुंचकर 10 मिनट रुकने के बाद रात 9:45 में खुलेगी। प्रयागराज ट्रेन रात 12:08 में पहुंचेगी और दो मिनट रुकने के बाद रात 12:10 में खुलेगी और नईदिल्ली सुबह 7:40 में पहुंचेगी।

नईदिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस शाम 5:10 में खुलेगी और प्रयागराज स्टेशन रात 12:20 में पहुंचेगी दो मिनट रुकने के बाद 12:22 में खुलेगी। इसके बाद बनारस स्टेशन ट्रेन रात 2:30 में पहुंचेगी पांच मिनट रुकने के बाद रात 2:35 में रवाना होगी और दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन रात 3:30 में पहुंचेगी।

पटना राजधानी एक्सप्रेस के समय में बदलाव की जानकारी केवल दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन और प्रयागराज स्टेशन के बीच ही की गई है। अभी पटना और दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन के बीच का समय क्या होगा, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। डाइवर्जन कि खबर आने भर से सभी रेल यात्रियों में आक्रोश है। अगर जैसा रेल ट्रैकर ने बताया है ट्रेन डायवर्ट होती है तो बिहार के रेल यात्रियों को निराशा होगी। बिहार की सबसे प्रीमियम ट्रेन कई मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों से ज्यादा समय लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.