पटना : बिहार में 1062 पदों पर निकली वैकेंसी, नोटिश जारी, वेतन 65000

बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट वहां के युवाओं के लिए नौकरी का बढ़िया अवसर लेकर आया है. यहां जूनियर रेजिडेंट के एक हजार से ऊपर पदों पर वैकेंसी निकली है. इसके तहत सेलेक्शन होने पर कैंडिडेट्स को स्टेट के मेडिकल कॉलेजों और हॉस्पिटल्स में नियुक्ति दी जाएगी. रिक्रूटमेंट 2021 के अंतर्गत बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट जूनियर रेजिडेंट के 1062 पदों पर भर्ती करेगा.

ये भी जान लें कि ये भर्तियां टेन्योर बेसिस पर होंगी और फिलहाल एक साल के टाइम पीरियड के लिए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव में प्रदेश सरकार द्वारा तय रिजर्वेशन लागू किया जाएगा. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स केवल इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन के साथ अपना जाति प्रमाण-पत्र जरूर अटैच करें.

इस वेबसाइट से लें विस्तृत जानकारी –

सरकार की इन नौकरियों के विषय में विस्तार से जानने के लिए राज्य सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – state.bihar.gov.in

यहां ये भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं. किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. इसके लिए वेबसाइट पर दिया आवेजन पत्र भरें.

जरूरी तारीखें –

बिहार स्वास्थ्य विभाग के जूनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन शुरू हुए थे 15 दिसंबर 2021 से और इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 24 दिसंबर 2021. अंतिम तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

कैंडिडेट आवेदन करने से पहले आईडी जरूर जेनरेट कर लें उसके बाद ही अप्लाई करें. आवेदन के समय वेबसाइट पर दिए नोटिस को जरूर पढ़ लें और निर्देशों को ध्यान में रखकर ही फॉर्म भरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.