बिहार सरकार शराबबंदी को लेकर सख्त, अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों को सौंपी गई नई जिम्मेदारी

बिहार में शराबबंदी कानून को कड़ाई से पालन करवाने को लेकर सरकार पूरी तरह सख्ती बरत रही है। सरकार शराब के धंधे पर लगाम लगाने को लेकर हर उपाय करने में जुटी है। इस बीच, सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है।

पुलिस मुख्यालय ने पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को मद्यनिषेध के लिए जिलों में की जा रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग करने का दायित्व दिया गया हे।

पुलिस मुखयालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अपराध अनुसंधान विभाग के अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र कुमार को पटना सेंट्रल की जिम्मेदारी दी गयी है। अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान) सुनील खोपड़े को शाहाबाद का प्रभार सौंपा गया है। अपर पुलिस महानिदेशक (रेल) निर्मल कुमार आजाद को मगध क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गयी है।

आईपीएस अधिकारी कमल किशोर सिंह को पूर्णिया क्षेत्र का प्रभार सौंपा गया है जबकि एस रविंद्रण को तिरहुत क्षेत्र आर मल्लार विज्जी को चंपारण क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अतिरिक्त सुनील कुमार को सारण क्षेत्र का तथा पारसनाथ को मुंगेर क्षेत्र, अनिल किशोर यादव को बेगूसराय क्षेत्र की मॉनिटरिंग का दायित्व सौंपा गया है।

बच्चू सिंह मीणा को मिथिला क्षेत्र का, के एस अनुपम को भागलपुर तथा एम आर नायक को कोसी क्षेत्र का दायित्व सौंपा गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी की समीक्षा की थी। जिसके बाद से शराबबंदी को कड़ाई से बिहार में लागू किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर आईपीएस अधिकारियों को भी इस काम में लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.