Jio का 1 रुपये वाला नया प्लान लॉन्च, 30 दिनों की वैधता के साथ मिलेंगे ये फायदे

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपना सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिया है। यह प्लान मात्र 1 रुपये की कीमत में पेश किया गया है।

इस प्लान को खासतौर पर माई जियो (My Jio) ऐप पर लिस्ट कर दिया गया है। वेब सर्च पर यह प्लान नहीं दिखेगा। जियो ने एक रुपये वाले रिचार्ज प्लान को खासतौर पर कम डेटा खपत वाले ग्राहकों के लिए पेश किया है।

जियो के एक रुपये वाले प्लान के फायदे

जियो के एक रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान में कुल 30 दिनों की वैधता मिलती है। जियो की ओर से एक रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 MB हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है। जब इस प्लान की 100 MB डेटा लिमिट खत्म हो जाएगी, तो इंटरनेट स्पीड घटकर 60 kbps हो जाएगी। इस प्लान में कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा नहीं दी गई है। ऐसे में यह प्लान किसी भी सिम को एक्टिवेट रखने के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

बना भारत का सबसे सस्ता प्लान

मौजूदा वक्त में जियो का एक रुपये वाला प्लान भारत का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान बन गया है। जियो के अलावा वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल या फिर बीएसएनएल और एमटीएनएल की तरफ से एक रुपये की कीमत में रिचार्ज प्लान किया जाता है।

क्यों पड़ी जरूरत

भारत में गरीब लोगों की एक बड़ी आबादी मौजूद है, जिनका इंटरनेट उपयोग बहुत सीमित है। ऐसे जरूरतमंद ग्राहकों के लिए जियो की तरफ से एक रुपये की कीमत वाला डेटा प्लान पेश किया गया है। जियो की तरफ से एक रुपये के प्लान के अलावा 10 और 20 रुपये की कीमत में टॉप-अप प्लान आते हैं। 10 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 7.47 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। जबकि 20 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 14.95 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.