पटना वासियों को जल्द मिलेगा एक और रेलवे ओवरब्रिज का सौगात, जानिए किन इलाकों को होगा फ़ायदा

राजधानी पटना के मीठापुर इलाके में बन रहा रेलवे का ओवर ब्रिज जल्द ही पूरा हो जाएगा। गया लाइन गुमटी के पास रेल लाइन के ऊपर करबिगहिया साइड में मीठापुर आरओबी में गार्डर के डिजाइन का तकनीकी समाधान कर लिया गया है।

अब इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। सिर्फ 35 मीटर में गार्डन नहीं लगने के कारण पिछले 3 सालों से इस ओवरब्रिज का काम रुका हुआ था।

गार्डर का डिजाइन हो गया है फाइनल।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि गार्डन के डिजाइन को लेकर स्कीम फाइनलाइज हो गई है। जानकारों की मानें तो रेलवे की चेन्नई स्थित लेबोरेटरी में गार्डर के डिजाइन स्ट्रक्चर को फाइनल किया गया है।

मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज पर गार्डर लगाने के लिए अन्य बचे हुए काम चल रहे हैं। गार्डर लगाने के लिए मुख्य संरक्षा आयुक्त से अनुमति मिलने के बाद लॉन्चिंग होगी। रेलवे के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि गार्डर का स्ट्रक्चर दूसरी जगह बनकर तैयार हो रहा है अब उसे सिर्फ यहां लगाया जाना बाकी है।

इन इलाके के लोगों को होगा फायदा।

बता दें कि मीठापुर आरओबी शहर के बीच में होने से यह लाइफ लाइन है। इसके पूरी तरह बन जाने के बाद यारपुर से पटना जंक्शन जाने वाले लोगों की दूरी 3 किलोमीटर तक कम हो जाएगी। अभी मीठापुर, गर्दनीबाग, यारपुर के लोगों को आर ब्लॉक होकर स्टेशन जाना पड़ता है। करबिगहिया की ओर से मीठापुर की ओर आना-जाना आसान होगा। इसके चालू नहीं होने से गया रेल लाइन गुमटी के बंद होने पर जाम के साथ लोगों को परेशानी हो रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.