जयपुर, भोपाल, अहमदाबाद में 1226 पदों पर भर्तियां, योग्यता स्नातक, वेतन 63000

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) यानी एसबीआई (SBI) ने सर्किल आधारित अधिकारियों (सीबीओ) की भर्ती को लेकर अपनी आधिकारिक वेबसाइट – www.sbi.co.in पर एक अधिसूचना जारी कर दी है। चयन किए गए उम्मीदवारों को केवल लागू सर्कल / राज्य में तैनात किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 9 दिसंबर से 29 दिसंबर, 2021 तक आधिकारिक एसबीआई वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (SBI CBO Recruitment 2021 online registration) करना आवश्यक है जो तीन मुख्य स्टेप या चरणों में आयोजित की जाएगी – 1. ऑनलाइन लिखित परीक्षा 2. स्क्रीनिंग और 3. इंटरव्यू।

उम्मीदवार को केवल एक राज्य की वैकेंसी के लिए आवेदन करना होगा। एक राज्य की वेकैंसी के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी अन्य राज्य की भर्ती को लेकर आवेदन करने के लिए पात्र नहीं होगा।

ActivitySBI CBO Recruitment 2021 Dates
आवेदन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और फीस पेमेंट 9 दिसंबर से 29 दिसंबर, 2021
ऑनलाइन टेस्ट के लिए कॉल लैटर डाउनलोड12 जनवरी 2022 के बाद
ऑनलाइन टेस्ट की तिथिजनवरी 2022 (संभावित)

कौन नहीं कर सकता आवेदन? अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक की सहायक कंपनियों के साथ काम करने वाले उम्मीदवारों के पास भी आवेदन करने की पात्रता नहीं होंगी, जो उम्मीदवार एसबीआई में क्लिरिकल या सुपरवाइजर काडर में काम कर रहे हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे। एसबीआई में अधिकारी ग्रेड से इस्तीफा देने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे।

 जरूरी योग्यता और आयु सीमा:
आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए या फिर इसी के समकक्ष केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त योग्यता होनी चाहिए। आयु 1 दिसंबर 2021 तक 21 साल से ज्यादा और 30 साल से कम होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.