Railway Recruitment 2021: रेलवे में नौकरी के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख तक करना होगा आवेदन

उत्तर मध्य रेलवे (NCR) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 25 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर मध्य रेलवे में एथलीट, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, क्रिकेट, जिमनास्टिक, हॉकी, पावर लिफ्टिंग, टेनिस, टेबल टेनिस और वेटलिफ्टिंग के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके तहत कुल 21 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उत्तर मध्य रेलवे में भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। जबकि, टेक्निकल पदों के लिए उम्मीदवार के पास SCVT / NCVT द्वारा जारी आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

उत्तर मध्य रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcpryg.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करना होगा। इसके साथ ही 500 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.