10वीं-12वीं पास के लिए नौसेना में नौकरी का मौका, 43 हजार तक मिलेगी सैलरी

इंडियन नेवी ने सेलर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार Indian Navy Recruitment 2021 के लिए Indian Navy की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

यह भर्ती स्पोर्ट कोटा के तहत की जा रही है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर, 2021 है.

Petty Officer के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं-12वीं पास या समकक्ष होना चाहिए. सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए. मैट्रिक रिक्रूट्स (MR) के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ हीं कैंडिडेट के पास संबंधित स्पोर्ट योग्यता होनी चाहिए. शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Petty Officer के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष एवं अधिकतम आयु 22 वर्ष निर्धारित है. SSR और MR के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 17 से 21 वर्ष होना चाहिए. इन पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 21,700 से 43,100 रुपये तक वेतनमान दिया जाएगा.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए फॉर्म को भर कर निर्धारित पते पर भेजना होगा. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर, 2021 है. नॉर्थ ईस्ट, जम्मू कश्मीर, निकोबार और लक्षद्वीप के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 जनवरी, 2022 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.