बिहार के इस शानदार टूरिस्ट स्पॉट पर लीजिए गोवा का मजा, कराएं शानदार फोटो शूट, जानिए!

बिहार हमेशा से अपनी प्राकृतिक सुंदरता और टूरिज्म के लिए पूरे भारत में प्रख्यात है। भारत की ऐतिहासिक धरोहरों को बिहार अपने अंदर समाहित किए हुए हैं जिसके कारण लोग हमेशा छुट्टियों में बिहार आना पसंद करते हैं। इसी बीच बिहार में कैसी जगह भी है जहां जाने के बाद आप गोवा के वेकेशन को भूल जाएंगे। हालांकि अभी राज्य सरकार का इस जगह पर ध्यान नहीं गया है लेकिन आने वाले समय में यह बिहार का सबसे बड़ा टूरिस्ट स्पॉट बनकर सामने आएगा।
जानिए बिहार में कहां है यह खास टूरिस्ट स्पॉट

बता दें कि यह टूरिस्ट स्पॉट बिहार के बांका जिले में स्थित है। जानकारी के अनुसार, बांका जिले में स्थित ओढ़नी डैम को विकसित किया गया है और यह जगह अब एक टूरिस्ट स्पॉट के रूप में फेमस हो रहा है। बांका शहर से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर ओढ़नी डैम के पास पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। यहां प्री-वेडिंग शूट के लिए भी कई जोड़ी आ रहे हैं। इसी के कारण यह चर्चा में हैं। वहीं, डैम में सैर के लिए वाटर स्कूटर की भी व्यवस्था की गई है। बता दे की एक समय में यह जगह माओवादियों का गढ़ हुआ करता था। यहाँ आना तो दूर लोग यहाँ आने की सोचते भी नहीं थे लेकिन अब इस जगह पर लोगों की भीड़ लगी रहती है।
पहाड़ बढाती हैं यहाँ की खूबसूरती, जानिए क्या होती हैं खास व्यवस्था

बताया जाता हैं की यहाँ ओढनी डैम से सटे स्थित पहाड़ी इसकी खूबसूरती में और चार चाँद लगा देता है, महादेव और मां पार्वती का मंदिर क्षेत्र की सुंदरता को और भी निखारता है। डैम के तीनों तरफ पहाड़ी जो हर पर्यटकों का मन मोह लेता है। वही इसको देखने को यहां हर दिन लगभग सैकड़ों सैलानी ओढनी डैम आते हैं। वही बात करे यहाँ की व्यवस्था की तो महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गार्ड की भी व्यवस्था की गई है। यहाँ आनेवाले पर्यटक बताते है कि बिहार में ऐसी खूबसूरत जगह बहुत कम है। इसके साथ साथ डैम के ऊपर पहाड़ी पर पिकनिक के लिए बहुत ही खूबसूरत स्पार्ट है। यहां कई पर्यटक भोजन भी बनाते हैं। रात में भी यहां रुकने की व्यवस्था है। इसको लेकर होटल बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।
जाने यहाँ आने पर कितना होगा खर्च

बता दे की इस शानदार जगह पर आने पर अगर आप चाहे तो यहाँ आप मोटर बोट से ग्रुप में बोटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्रतिव्यक्ति 300 रूपए देने होगें। वही हाफ राइड के लिए 100 रूपए प्रतिव्यक्ति का चार्ज है। वहीँ जेट स्कीइंग के लिए फुल राइड के लिए 500 तथा हाफ राइड के लिए प्रतिव्यक्ति 300 रूपए देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.