IPL Mega Auction 2022: आईपीएल 2022 में इतने भारतीयों की लगेगी बोली!

आईपीएल 2022 की तैयारियां तेज हो गई हैं. सभी टीमों ने रिटेंशन लिस्ट भी जारी कर दी है. इस बार टीमें कई ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन कर ली हैं, जिनकी संभावना नहीं थी. वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रिलीज हो गए, जिन खिलाड़ियों के रिटेन होने की संभावना पूरी दिख रही थी.

आज हम आपको बताएंगे कि कितने भारतीय खिलाड़ियों की बोली लगने वाली हैं. आपको बता दें कि बीसीसीआई के नियम के मुताबिक एक टीम अधिकतम 24 खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. वहीं कम से कम 18 खिलाड़ियों को टीमों को रखना पड़ेगा.

अगर सभी टीमें नियम के मुताबिक अधिकतम खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करती हैं तो 240 भारतीय खिलाड़ियों ऑक्शन में खरीदे जाएंगे. जबकि न्यूनतम खिलाड़ियों को सभी टीमें अपनी टीम में रखती हैं तो 180 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा. आइये एक नजर सभी टीमों पर डालते हैं कि ऑक्शन में जाने से पहले टीमों के मन में क्या हो सकता है.

1 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसमें दो भारतीय एक विदेशी खिलाड़ी है. अगर आरसीबी अधिकतम 24 खिलाड़ियों को टीम रखेगी तो इन दो खिलाड़ियों को छोड़कर 14 खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीद सकती है.

2 मुंबई इंडियंस: आईपीएल 2022 के लिए एमआई ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. मुंबई इंडियंस ने 3 भारतीय एक विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन किया है. अगर एमआई अधिकतम 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो मुंबई इंडियंस इन तीन खिलाड़ियों को छोड़कर 15 भारतीय खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीद सकती है.

3 पंजाब किंग्स: पंजाब किग्स ने आईपीएल 2022 के लिए दो खिलाड़ियों को रिटेन किया है. दोनों खिलाड़ी भारतीय हैं. पंजाब किंग्स अगर 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो इन दोनों खिलाड़ियों को छोड़कर 15 भारतीय खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीद सकती है.

4 सनराइजर्स हैदराबाद: आईपीएल 2022 के लिए एसआरएच ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसमें दो भारतीय एक विदेशी है. एसआरएच अगर 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो इन दोनो खिलाड़ियों को छोड़कर 15 खिलाड़ी खरीद सकती है.

5 चेन्नई सुपर किंग्स: आईपीएल 2022 के लिए सीएसके ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसमें तीन भारतीय एक विदेशी खिलाड़ी है. सीएसके अगर अधिकतम 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो 15 भारतीय खिलाड़ियों को खरीद सकती है.

6 दिल्ली कैपिटल्स: आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने चार खिलड़ियों को रिटेन किया है. इसमें तीन भारतीय एक विदेशी खिलाड़ी है. डीसी अगर 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो इन तीन खिलाड़िय़ों को छोड़कर 14 भारतीय खिलाड़ियों को खरीद सकती है.

7 कोलकाता नाइट राइडर्स: आईपीएल 2022 के लिए केकेआर ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसमें दो भारतीय दो विदेशी खिलाड़ी हैं. केकेआर अगर अधिकतम 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो इन दो खिलाड़ियों को छोड़कर 16 भारतीय खिलाड़ियों को खरीद सकती है.

8 राजस्थान रॉयल्स: आईपीएल 2022 के लिए आरआर ने तीन खिलाड़ी को रिटेन किया है. इसमें दो भारतीय एक विदेशी खिलाड़ी है. आरआर अगर अधिकतम 24 खिलाड़ियों को टीम में रखती है तो इन दो खिलाड़ियों को छोड़कर 15 भारतीय खिलाड़ी खरीद सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.