IPL Latest News: बिहार, उत्तराखंड और पुडुचेरी में होंगे आईपीएल के मैच! …

आईपीएल का क्रेज तो सभी क्रिकेट प्रेमियों के बीच सर चढ़कर बोलता है. अब आईपीएल प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है. आईपीएल के मैच अब बिहार, उत्तराखंड पुडुचेरी में भी हो सकते हैं.

इन क्षेत्रों में क्रिकेट को लेकर अभी बहुत अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है.

शनिवार को बीसीसीआई जीसी की मीटिंग हुई. इसमें यह भी फैसला लिया गया कि उत्तराखंड, बिहार पुडुचेरी में क्रिकेट के विकास के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाया जाएगा. इससे इन क्षेत्रों में क्रिकेट का विकास हो सकता है.

यह क्षेत्र ऐसे हैं, जहां अभी तक आईपीएल के मैच नहीं होते हैं. अब अगर यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो जाए तो संभावना ये भी है कि बिहार, उत्तराखंड पुडुचेरी में आईपीएल के मैच हो सकते हैं. आपको बता दें कि इस बार आईपीएल में यानी आईपीएल 2022 में दो नई टीमें लखनऊ अहमदाबाद शामिल की गई हैं. इस कारण आईपीएल के मैचों की संख्या भी बढ़ सकती है. अब बीसीसीआई ने बिहार, उत्तराखंड पुडुचेरी में क्रिकेट के विकास की बात कही है तो आईपीएल प्रेमियों को यहां से भी आईपीएल के जुड़ाव की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. हालांकि अगर आईपीएल 2022 की बात करें तो इतनी जल्दी यहां पर आईपीएल के मैच होने की संभावना नहीं दिखती लेकिन बीसीसीआई ने क्रिकेट के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने की बात कही है तो भविष्य के आईपीएल आयोजनों में यहां के मैदान पर मैच होते दिखें तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

आपको बता दें कि बीसीसीआई जीसी की मीटिंग में आईपीएल से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण फैसले भी किए गए हैं. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल में ब्रिजेश पटेल एमकेजे मजूमदार को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में आईपीएल क्रिकेटर एसोसिएशन का रिप्रेजेंटेटिव प्रज्ञान ओझा को बनाया गया है. बीसीसीआई की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में अन्य भी कई फैसले लिए गए. बीसीसीआई ने टूर, फिक्स्चर्स एंड टेक्निकल कमेटी, अंपायर कमेटी डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट कमेटी के गठन की भी घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.