IND vs SA : विराट कोहली पर अब होगा फैसला, कप्‍तानी को लेकर ये है अपडेट

भारत न्‍यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज खत्‍म हो गई है. टीम इंडिया ने इस पर 1-0 से कब्‍जा कर लिया है. पहला मैच ड्रॉ हुआ था दूसरा मैच भारतीय टीम ने शानदार तरीके से जीत लिया है.

अब बारी दक्षिण अफ्रीका दौरे की है. टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है. हालांकि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रान के कारण इस सीरीज पर तलवार लटक रही थी, लेकिन अब बीसीसीआई ने साफ किया है कि सीरीज होगी, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. दौरे की शुरुआत टेस्‍ट सीरीज से होगी, इसका पहला मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है. अब सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जाना है. माना जा रहा है कि मंगलवार को चयनकर्ता इसका ऐलान कर देंगे.

इस सीरीज में भारतीय टीम के वे खिलाड़ी भी वापसी कर सकते हैं, जो टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद न्‍यूजीलैंड सीरीज में आराम कर रहे थे. वहीं टीम चयन का इंतजार इसलिए भी ज्‍यादा हो रहा है, क्‍योंकि इसी सीरीज से तय होगा कि भारतीय टीम का वन डे कप्‍तान कौन होगा. विराट कोहली टी20 की कप्‍तानी छोड़ चुके हैं अब ये जिम्‍मेदारी रोहित शर्मा के पास है. टेस्‍ट टीम के कप्‍तान तो विराट कोहली शायद बने रहेंगे, लेकिन वन डे का कप्‍तान कौन होगा. क्‍या विराट कोहली की कप्‍तान रहेंगे या फिर रोहित शर्मा को कप्‍तानी दी जाएगी, टीम चयन के साथ ही ये भी तय हो जाएगा. वहीं बड़ा सवाल ये भी है कि टेस्‍ट टीम में विराट कोहली के साथ उप कप्‍तान कौन होगा. क्‍या पहले की तरह अजिंक्‍य रहाणे ही कप्‍तान रहेंगे या फिर इसमें बदलाव किया जाएगा. अजिंक्‍य रहाणे का फार्म पिछले कुछ समय ये ठीक नहीं चल रहा है. भारत न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्‍ट में फिट न होने के कारण भी उन्‍हें बाहर बैठना पड़ा था. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि अजिंक्‍य रहाणे की जगह रोहित शर्मा या फिर केएल राहुल उप कप्‍तान हो सकते हैं. हालांकि ये सब अभी अटकलें हैं पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. देखना होगा कि बीसीसीआई सेलेक्‍शन कमेटी क्‍या फैसला करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.