IPL 2022 Mega Auction Date : कब होगा आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन, कब खेला जाएगा पहला मैच

आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी से चल रही है. जल्‍द ही ऑक्‍शन होने वाला है. हालांकि क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि आईपीएल का ऑक्‍शन कब होगा.

इस बार केवल ऑक्‍शन ही नहीं, मेगा ऑक्‍शन होगा. अभी आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन कर दिए हैं बाकी खिलाड़ी रिलीज कर दिए हैं. अब दो नई टीमें यानी लखनऊ अहमदाबाद अपने तीन तीन खिलाड़ी चुन रही हैं. इसके बाद जो खिलाड़ी बच जाएंगे, वे ऑक्‍शन में जाएंगे उनकी बोली लगेगी. इस बीच ये भी देखना होगा कि आईपीएल में इस बार कौन कौन से खिलाड़ी पर्ची डाल सकते हैं.

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन कब होगा, इसको लेकर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है. पहले माना जा रहा था कि इसी साल दिसंबर के आखिरी में या फिर जनवरी 2022 के पहले हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जा सकता है. लेकिन अब लग रहा है कि इसमें देरी हो सकती है. इस बीच इनसाइड स्‍पोर्ट्स की खबर के अनुसार आईपीएल लखनऊ अहमदाबाद की टीमें 31 दिसंबर तक तीन तीन खिलाड़ी चुन सकती हैं. जो तारीख पहले 25 दिसंबर थी. लेकिन अहमदाबाद को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है, इसलिए इसमें देरी हो रही है. अब अगर 31 दिसंबर तक टीमें खिलाड़ी ही चुनेंगी तो ऑक्‍शन इस साल नहीं हो पाएगा. वहीं बीसीसीआई को तैयारी में भी कुछ वक्‍त लगेगा. दुनिया भर के खिलाड़ी इसके लिए अपना नाम देंगे. उसके बाद खिलाड़ियों की एक लिस्‍ट तैयार की जाएगी. साथ ही खिलाड़ियों का बेस प्राइज भी तय किया जाएगा. उसके बाद ही लिस्‍ट तैयार होगी फिर ऑक्‍शन होगा.

इन सब बातों को देखें तो पता चलता है कि मेगा ऑक्‍शन 2022 जनवरी के दूसरे हफ्ते में ही हो पाएगा. उससे पहले तो नहीं. वहीं अगर आईपीएल शुरू होने की तारीख की बात करें तो मार्च में इसके शुरू होने की संभावना न के बराबर है. माना जा रहा है कि अप्रैल के पहले ही हफ्ते में आईपीएल का पहला मैच खेला जा सकता है. साथ ही रिपोर्ट इस तरह की भी आ रही है कि पहला ही मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा पहले ही मैच में आईपीएल 2021 की चैंपियन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स खेलेगी. उसके सामने कौन सी टीम होगी, ये अभी कहना मुश्‍किल है. हालांकि फाइनल में सीएसके के साथ केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहुंची थी तो हो सकता है कि इन्‍हीं दोनों फाइनलिस्‍टों के बीच पहला मैच खेला जाए. माना जा रहा कि जल्‍द ही बीसीसीआई की ओर से तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.