IPL 2022: KL Rahul की वजह से हार्दिक पांड्या नहीं रिटेन हुए मुंबई इंडियंस में, विटोरी ने किया खुलासा!

आईपीएल के लिए पुरानी आठ टीमें अपने-अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. अब नई दो टीमें भी अपनी-अपनी स्क्वॉड बनाने में जुटी हैं. जिन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया है, वह क्यों नहीं रिटेन हुए इसे लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं.

इसमें हार्दिक पांड्या एक बड़ा नाम है. कुछ महीने पहले तक यह माना जा रहा था कि मुंबई में जो खिलाड़ी निश्चित तौर पर रिटेन होंगे, उनमें हार्दिक पांड्या का नाम शामिल था लेकिन अब स्थिति बदल गई. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड सूर्यकुमार यादव को रिटेन कर लिया. कई क्रिकेट प्रेमी हार्दिक पांड्या के रिटेन नहीं होने पर सवाल उठा रहे हैं. अब न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर डेनियल विटोरी ने दावा किया है कि हार्दिक पांड्या के रिटेन नहीं होने का कारण केएल राहुल भी हो सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विटोरी ने कहा है कि कई बार खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ियों के साथ खेलने का इच्छुक होता है. संभव है कि हार्दिक पांड्या नए खिलाड़ियों, विशेषतः केएल राहुल के साथ खेलना चाहते हों. दोनों ही खिलाड़ियों में बेहतरीन अंडरस्टैंडिंग बॉंडिंग है. दोनों बेहतरीन दोस्त हैं. केएल राहुल भी पंजाब की टीम में रिटेन नहीं हुए हैं. उन्होंने रिटेन होने से मना कर दिया था. इसी तरह संभवतः हार्दिक पांड्या ने भी रिटेन होने में इंट्रस्ट न दिखाया हो. इसके अलावा विटोरी के हिसाब से एक कारण हो सकता है. विटोरी ने कहा है कि पैसों को लेकर भी हो सकता है बात नहीं बनी हो. मुंबई के लिए किसी भी सूरत में रोहित पहला बुमराह दूसरा रिटेंशन रहे होंगे. पांड्या के नंबर तीसरे या चौथे रिटेंशन का रहा होगा. संभव है कि यह स्थान पांड्या को पसंद न आया हो पैसों के मामले में बात न बनने पर हार्दिक पांड्या रिटेन नहीं हो सके हों.

हालांकि ये दोनों बातें ही डेनियल विटोरी ने अपने अनुमान के अनुसार कही हैं. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस में रिटेन नहीं होने के बाद हार्दिक पांड्या ने हाल में ही ट्वीट करके कहा है कि मुंबई इंडियंस के साथ बिताए पल मेरे जीवन के सबसे यादगार पल रहेंगे. यही नहीं, उन्होंने यह भी लिखा कि इस टीम के साथ बिताए पलों का मेरे दिल में विशेष स्थान है लेकिन कहते हैं कि हर अच्छी चीज का अंत होता है. लेकिन मुंबई इंडियंस सदा मेरे दिल में रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.