कभी अपने पिता से इस अभिनेता ने पूछा था कि मुझे पैदा ही क्यों किया, लेकिन आज है बॉलीवुड का सबसे बड़ा स्टार

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन सितारे हैं. फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों के पास दौलत की कोई कमी नहीं है. ये सितारे आलीशान जिंदगी जीते हैंय लेकिन इनमें से कुछ ऐसे भी सितारे रहे जिन्होंने अपने शुरुआती करियर में काफी मुसीबतों का सामना किया. आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने कभी अपने पिता से पूछा था कि आपने मुझे पैदा ही क्यों किया? लेकिन आज ये अभिनेता बॉलीवुड का सबसे बड़ा सुपरस्टार है. सलमान, शाहरुख जैसे दिग्गज भी इस अभिनेता को सलाम करते हैं.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की. अमिताभ बच्चन ने फिल्म सात हिंदुस्तानी से 1969 में अपने करियर की शुरुआत की. पिछले 51 सालों से वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से काफी गुस्सा हो गए थे और उन्होंने अपने पिता से यह सवाल तक कर डाला था कि आपने मुझे पैदा ही क्यों किया?

दरअसल उन दिनों अमिताभ बच्चन काफी परेशान थे. उन्हें केवल हर जगह से निराशा ही हाथ लगती थी. वेअपने जीवन से ऊब चुके थे. एक दिन अमिताभ बच्चन ने अपने पिता के पास गए और गुस्से में उनसे पूछा- आपने मुझे पैदा ही क्यों किया? हरिवंश राय बच्चन अपने बेटे के मुंह से ऐसा सवाल सुन काफी देर तक शांत रहे और उन्हें निहारते रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.