शादीशुदा शख्स के प्यार में पड़कर बर्बाद हो गया इस अभिनेत्री का करियर, अब जी रही है गुमनाम जिंदगी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारे बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय होते हैं. ये सितारे खुलकर अपनी जिंदगी जीते हैं और समाज के बनाए गए नियमों की भी परवाह नहीं करते. कई फिल्मी हस्तियों ने शादीशुदा लाइफ पार्टनर चुना. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि शादीशुदा शख्स के प्यार में पड़ गई थी, जिस कारण इस अभिनेत्री का करियर भी बर्बाद हो गया. आज ये अभिनेत्री गुमनामी की जिंदगी जी रही है.

हम बात कर रहे हैं 90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा की. 1992 में फिल्म मेहबूब मेरे मेहबूब से अपने करियर की शुरुआत की. ऐसा नहीं था कि उनके पास काम की कमी थी. लेकिन शादीशुदा शख्स के प्यार में पड़कर अभिनेत्री ने अपने करियर को दांव पर लगा दिया. वे फिल्म ले चल अपने संग में आखिरी बार नजर आई थी. इसके बाद अचानक वो फिल्म छोड़कर चली गई. अपने करियर के पीक पर वो प्यार में पड़ गई.

प्रतिभा सिन्हा अपने लव अफेयर को लेकर सुर्खियों में रही. वो प्यार में सब कुछ भूल गई. अभिनेत्री प्रतिभा को संगीतकार नदीम सैफी से मोहब्बत हो गई. हालांकि नदीम पहले से शादीशुदा थे. इसके बावजूद दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. प्रतिभा नदीम के प्यार में दीवानी हो गई. लेकिन प्रतिभा की मां को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं था. वो अपनी बेटी की शादी एक शादीशुदा व्यक्ति से करने के लिए तैयार नहीं थी. फिल्मों की शूटिंग से ज्यादा प्रतिभा सिन्हा नदीम के साथ रहने लगी.

इनके अफेयर के बारे में कसी को ना पता चले, इस कारण यह कपल एक-दूसरे से कोडवर्ड में बात करता था. प्रतिभा का कोड नेम ‘एंबेस्डर’ और नदीम का ‘ऐस’ था. धीरे-धीरे मीडिया को दोनों के सीक्रेट कोड नेम का पता चल गया. चेन्नई मीडिया को दिए इंटरव्यू में प्रतिभा ने एक कहा था- वो जल्द ही नदीम से शादी करेंगी. एक इंटरव्यू में नदीम ने कहा था- वे उनकी मदद करना चाहते थे. क्योंकि प्रतिभा एक टैलेंटेड अभिनेत्री हैं. मेरे और प्रतिभा के बीच कुछ नहीं है. मैं अपनी पत्नी के साथ खुश हूं. वो मेरी जिंदगी का एक बुरा दौर था, जो अब गुजर चुका है.

मां माला सिन्हा ने प्रतिभा के मुंबई लौटने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. जिसमें अभिनेत्री ने नदीम पर किडनैपिंग और रेप का आरोप लगा दिया. जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. नदीम के साथ प्यार के प्यार के इस दुखद अंत के बाद प्रतिभा सिन्हा गुमनामी के अंधेरे में चली गई. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्रतिभा अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रहती हैं. वही कुछ मीडिया हाउसेस का दावा है कि अब वे कोलकाता में रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.