दसवीं पास है ये सिंगर, कभी परिवार के गुजारे के लिए गुरुद्वारे में गाता था कीर्तन, अब है 185 करोड़ का मालिक

आपने अक्सर देखा होगा कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारे ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं. फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी सितारे रहे जिन्हें अपनी निजी परेशानियों और आर्थिक तंगी के कारण बीच में ही अपनी पढ़ाई को छोड़ना पड़ा. आज हम आपको एक ऐसे मशहूर सिंगर के बारे में बता रहे हैं जो कि दसवीं पास है. कभी ये सिंगर अपने परिवार के गुजारे के लिए गुरुद्वारे में कीर्तन गाता था. लेकिन आज ये 185 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक है.

हम बात कर रहे हैं मशहूर पंजाबी सिंगर और अभिनेता दलजीत दोसांज की. पंजाब के जालंधर में जन्मे दलजीत के परिवार की आर्थिक स्थिति कुछ अच्छी नहीं थी. दिलजीत पढ़ने में ठीक ठाक थे. लेकिन उनका गायकी के प्रति रुझान ज्यादा था. दलजीत ने दसवीं तक लुधियाना में रहकर पढ़ाई की. साथ ही वो गुरुद्वारे में भारतीय शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण देते थे और कीर्तन भी करते थे. कीर्तन करते हुए दलजीत की आवाज लोगों को काफी पसंद आती थी. लोगों ने उन्हें बाहर जाने के लिए भी प्रेरित किया.

गुरुद्वारे के बाद दलजीत दोसांज ने शादी समारोह में भी गाना शुरू कर दिया. 2004 में दलजीत दोसांज की पहली एल्बम ‘इश्क दा उड़ा अड्डा’ रिलीज हुई. दलजीत दोसांज ने 2014 में फिल्म उड़ता पंजाब से बॉलीवुड में डेब्यू किया. पिछले साल लॉकडाउन के दौरान दलजीत दोसांज ने अपनी म्यूजिक एल्बम को जी ओटीटी पर भी रिलीज किया था.

दलजीत दोसांज के बारे में ऐसा बताया जाता है कि वो पहले सरदार है, जिन्होंने अपनी पहचान छोड़े बिना बॉलीवुड में काम शुरू किया है. लोगों ने दलजीत को सलाह दी कि पगड़ी के चलते उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिलेगा. लेकिन दलजीत ने कभी अपनी पगड़ी नहीं उतारी. ऐसा बताया जाता है कि दलजीत दोसांझ फिल्मों के लिए ऑडिशन देना भी पसंद नहीं करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दलजीत दोसांझ लगभग 185 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.