शाहरुख खान के साथ इन अभिनेत्रियों ने किया डेब्यू, जाने कितनी हुईं फ्लॉप और कितनी रहीं सफल

शाहरुख खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है. बीते दो दशकों से शाहरुख खान बॉलीवुड सिनेमा पर राज कर रहे हैं. इस दौरान शाहरुख खान के साथ कई अभिनेत्रियों ने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने शाहरुख के साथ डेब्यू किया.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में अनुष्का शाहरुख के साथ नजर आए थी. अनुष्का की पहली फिल्म हिट रही. आज अनुष्का बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं.

माहिरा खान

माहिरा खान पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने साल 2017 में फिल्म रईस से शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि इसी साल भारत-पाक के बिगड़ने के चलते पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन कर दिया गया. माहिरा की पहली फिल्म हिट साबित हुई. लेकिन उनका बॉलीवुड सफर आगे नहीं बढ़ पाया.

प्रीति जिंटा

डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने 1998 में फिल्म दिल से अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म की सफलता के बाद प्रीति जिंटा को कई फिल्मों के ऑफर मिले.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने काजोल और शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर में सेकंड लीड किरदार से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन शिल्पा के अभिनय को बहुत ज्यादा पसंद किया गया.

महिमा चौधरी

1997 में महिमा चौधरी ने फिल्म परदेश से शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उस साल इन दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया.

दीपिका पादुकोण

साल 2007 में दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. दीपिका की यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई और वो पहली ही फिल्म से रातों-रात स्टार बन गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.