कभी जिससे शादी के लिए छोड़ा था फिल्मी करियर, उसका करियर डूबते ही अलग रहने लगी थी ये अभिनेत्री, 19 साल तक रिश्ते में रहीं दूरियां

अक्सर आपने देखा होगा कि लोगों के बुरे समय में दोस्त और परिवार वाले उनका साथ छोड़ देते हैं. लेकिन पत्नी हमेशा अपने पति का साथ निभाती है. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रही है जिसने शादी के लिए कभी अपना फिल्मी कैरियर छोड़ा था. लेकिन पति के करियर के डूबते ही वो अभिनेत्री अपने पति से अलग रहने लगी. दोनों के रिश्ते में 19 सालों तक दूरियां रही.

हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री और कपूर खानदान की बहू बबीता कपूर की. बबीता कपूर ने कपूर खानदान के बड़े बेटे रणधीर कपूर से शादी की. 1971 में रणबीर कपूर ने फिल्म कल आज और कल से बतौर अभिनेता और निर्देशक अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद रणधीर कपूर ने बबीता से शादी कर ली.

फिल्म कल आज और कल के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई थी. यह मुलाकात प्यार में बदल गई. रणबीर कपूर बबीता के प्यार में इतने दीवाने थे कि उन्होंने बबीता को पाने के लिए कई बड़े कदम उठाए. वो अपने परिवार के खिलाफ भी खड़े हो गए, क्योंकि रणधीर कपूर के पिता राज कपूर बबीता से उनकी शादी नहीं करवाना चाहते थे. उस समय कपूर खानदान में किसी अभिनेत्री से शादी करना अच्छा नहीं माना जाता था. मजबूरी में राज कपूर को दोनों की शादी के लिए तैयार होना पड़ा.

1971 में दोनों की शादी हुई. जिसके बाद बबीता ने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया. लेकिन समय बीतने के साथ ही दोनों के रिश्ते में तनाव बढ़ने लगा. धीरे-धीरे रणबीर कपूर का कैरियर डूबने लगा. काम ना मिलने के कारण दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगी. एक दिन ऐसा भी आया जब बबिता कपूर ने रणधीर कपूर का घर छोड़ने का फैसला लिया और वो अपने मायके चली गई. बबिता ने अपनी बेटियों के करियर पर फोकस किया और उन्हें कामयाबी एक्ट्रेस बनाया. आपको बता दें कि बबीता ने कपूर खानदान के खिलाफ जाकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बेटियों के काम करने का पूरा सपोर्ट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.