जब सैलून में राजेश खन्ना हेयरकट था अमिताभ बच्चन हेयर कट से डेढ़ रुपया सस्ता तो काका को सताने लगा था डर

अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना दोनों ही बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे हैं. राजेश खन्ना को सिनेमा जगत का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. राजेश खन्ना को लोग काका कहकर भी बुलाते हैं. आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले राजेश खन्ना का नाम जतिन खन्ना था. एक समय राजेश खन्ना का स्टाइल, कॉलर वाली शर्ट पहनने का तरीका या पलकों को हल्के से झुकाकर गर्दन टेढ़ी करने का अंदाज लोगों को बहुत पसंद आती थी.

राजेश खन्ना का एक किस्सा काफी मशहूर है. उन्होंने एक इंटरव्यू में फिल्म मेकर ऋषिकेश मुखर्जी से कहा था- उनका दौर बीत चुका है, आने वाला दौर अमिताभ बच्चन का है. यह बनेगा आने वाले कल का सुपरस्टार. उस समय हिंदी सिनेमा में इन इन्हीं दोनों के बोल बाला था. इतना ही नहीं इन दोनों अभिनेताओं का हेयर स्टाइल भी सुपर हिट हो चुका था. उस समय अमिताभ बच्चन का हेयर स्टाइल लोगों को काफी पसंद आता था. देश भर में हेयर कटिंग सलून के बाहर अमिताभ बच्चन के स्टाइल के पोसटर लग चुके थे .

राजेश खन्ना का हेयर कट अमिताभ बच्चन के हेयर कट से 1.50 रुपए सस्ता था. इस बात से राजेश खन्ना को काफी फिक्र होने लगी थी. राजेश खन्ना को फिक्र थी कहीं उनके फैंस उन्हें छोड़कर ना चला जाए. ऐसा हुआ भी. राजेश खन्ना को जो जिस तरह की लोकप्रियता मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिल सकी. इसकी सबसे बड़ी वजह अमिताभ बच्चन रहे. बॉलीवुड पर राज करने वाले राजेश खन्ना जीवन के अंतिम दिनों में बुरी तरह बीमार पड़ गए और 18 जुलाई 2012 को बीमारी के चलते इस दुनिया को अलविदा कह गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.