इस अभिनेता की ठुकराई हुई फिल्म ने अक्षय कुमार को बना दिया सुपरस्टार, लगातार फ्लॉप हुई थीं 14 फिल्में

अक्षय कुमार बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है. पिछले दो दशकों से अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाए हुए हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अक्षय कुमार हिट फिल्में देने के लिए तरस रहे थे. उनकी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हुई थी. आज हम आपको उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी ठुकराई हुई फिल्मों ने अक्षय कुमार को बड़ा सुपरस्टार बना दिया.

यह अभिनेता कोई और नहीं बल्कि अपने समय के मशहूर सुपरस्टार सनी देओल थे. सनी देओल की छोड़ी फिल्में अक्षय कुमार के लिए वरदान साबित हुई.1999 में अक्षय कुमार की फिल्म जानवर रिलीज हुई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़े. इस फिल्म में अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, करिश्मा कपूर और मोहनीश बहल मुख्य भूमिका में थे.

आपको बता दें कि यह फिल्मों देश के 25 सिनेमाघरों में लगातार 100 दिनों तक चलती रही थी. इस फिल्म के बाद अक्षय कुमार ने हिट फिल्मों की हैट्रिक लगा दी. अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में अपनी फ्लॉप फिल्मों को लेकर कुछ खुलासे किए थे. इस इंटरव्यू में अक्षय ने बताया- मैं खुद को हारा हुआ महसूस करता था. लेकिन उस वक्त की मेरी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ने मुझे संभाला. मार्शल आर्ट आपको डिसीप्लीन में रहना सिखाता है. 14 फिल्में फ्लॉप देकर मैंने बहुत कुछ सीखा है.

आपको बता दें कि फिल्म जानवर के लिए सबसे पहले सनी देओल को कास्ट किया गया था. एक इंटरव्यू में फिल्म के निर्देशक सुनील दर्शन ने बताया- मैंने सनी देओल के लिए फिल्म जानवर की थी. लेकिन शायद उनको कहानी पसंद नहीं आई और उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. मैं फिल्म के लिए कोई दमदार हीरो ढूंढ रहा था. एक दिन मेरे पास का फोन आया. उन्होंने इस फिल्म में काम करने की इच्छा जाहिर की. मैंने उन्हें फिल्म जानवर की कहानी सुनाई. अक्षय ने मुझे अपने काम से प्रभावित किया और मैंने यह फिल्म उनके साथ करने का निश्चय किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.