एक नहीं बल्कि 5 आपराधिक केस में फंस चुके हैं सलमान खान, खा चुके हैं जेल की हवा

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ और विवादों को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे. वो सलमान की शादी का मुद्दा हो या उन पर चल रहे आपराधिक केस का. कई फिल्मी सितारे ऐसे हैं जिन पर केस चला. लेकिन इंडस्ट्री का लाभ उठाते हुए उन्हें बरी कर दिया गया. आज हम आपको सलमान खान के ऊपर कितने केस चल रहे हैं, इस बारे में बताने जा रहे हैं.

काले हिरण का शिकार

1998 में रिलीज हुई फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर दो काले हिरण के शिकार का इल्जाम लगा था, सलमान के को-स्टार नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और सैफ अली खान ने उन्हें शिकार के लिए उकसाने का आरोप भी लगाया था. इस केस में सलमान खान को दोषी पाया गया और उन्हें सजा भी सुनाई गई थी, साथ ही सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था.

आर्म्स एक्ट

1998 में सलमान खान के ऊपर काला हिरण केस में आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया था. इस केस में बताया गया कि सलमान ने जिस राइफल और रिवाल्वर से हिरण का शिकार किया उसकी समय सीमा समाप्त हो चुकी थी. यह केस काफी लंबे समय तक चला. लेकिन साल 2017 में अभिनेता को बरी कर दिया.

चिंकारा शिकार के दो केस

साल 1998 में सलमान खान पर चिंकारा शिकार के दो मामले दर्ज किए गए थे. 26 और 27 सितंबर 1998 राजस्थान के बाद भवाद गांव में दो चिकांरा और 28-29 सितंबर को मथानिया गांव में एक चिंकारा का शिकार किया. 25 जुलाई 2016 को राजस्थान कोर्ट ने इस केस में सलमान को बरी कर दिया.

हिट एंड रन केस

28 सितंबर 2002 को सलमान खान पर लैंड क्रूजर पार्क पर सो रहे लोगों पर गाड़ी चढ़ाने के लेकर केस दर्ज हुआ था. आज भी सलमान का यह किस्सा लोगों में गुस्सा पैदा कर देता है. इस दौरान एक व्यक्ति की भी मृत्यु हो गई थी और 4 लोग घायल हुए थे. मई 2015 में ट्रायल कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई. लेकिन दिसंबर 2015 में मुंबई हाई कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.