नीता अंबानी ने अपने बेटे अनंत का वजन घटाने के लिए की थी कड़ी मेहनत, खुद घटाया था इतना वजन

दुनिया में केवल एक मां ही अपने बच्चे के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. एक मां अपने बच्चों को सपनों को पूरा करने के लिए उसे हर तरह से मोटिवेट करती है. मां अपने जिगर के टुकड़े की हर ख्वाहिश को पूरा करना चाहती है .भारत की जानी-मानी बिजनेसवूमेन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी भी अपने बच्चों के लिए कुछ भी करने से पीछे नहीं हटते हैं. वो अपने बच्चों को तरह-तरह से मोटिवेट करती रहती हैं.

एक समय नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी काफी मोटे हुआ करते थे. लेकिन जब अनंत ने अपना वजन कम करने का फैसला लिया तो नीता अंबानी ने उनका पूरा साथ दिया. इस कारण नीता अंबानी का भी वजन 40 किलो घट गया था. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि आखिर उन्होंने बेटे अनंत के वेट लूज करने के फैसले में उनका साथ क्यों दिया.

नीता अंबानी ने बताया- एक बच्चा वही काम करता है, जो उसकी मां करती है. तो उसको डाइट पर रखकर मैं खुद खाना नहीं खा सकती थी. इसलिए मैं भी अनंत के साथ डाइट पर चली गई. उसने जो भी खाया, वही मैंने खाया. उसने जो एक्सरसाइज कि मैंने भी की. अगर वो वॉक पर जाता था, तो मैं भी उसके साथ जाती थी. उसकी मां होने के चलते मैंने भी अपना वजन कम किया. वो मेरा मोटिवेशन था और हमेशा रहेगा.

क्योंकि अभी भी हम मोटापे से लड़ रहे हैं. ऐसे कई बच्चे हैं जिनके साथ ये होता है. पर उनकी मां सामने कहने में शर्म महसूस करती है. आपको बता दें कि 18 महीने की कड़ी मेहनत के बाद अनंत अंबानी ने अपना काफी वजन कम कर लिया था. उन्होंने वेट लॉस करने के लिए एक सेलिब्रिटी ट्रेनर विनोद चन्ना को हायर किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.