इस कोरियोग्राफर के पास नहीं थे कभी पिता के अंतिम संस्कार के लिए पैसे, मजबूरी में करना पड़ता था यह काम

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों के पास दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है. ये सितारे खुलकर अपनी जिंदगी जीते हैं. लेकिन इनमें से कुछ सितारे ऐसे भी रहे जिन्होंने अपने बचपन में काफी गरीबी का सामना किया. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा की उस फेमस हस्ती बारे में बता रहे हैं जिसके पास कभी अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी प्रोड्यूसर और कोरियोग्राफर फराह खान की. फराह खान ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया जो हर कोई हासिल करना चाहता है. फराह खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं. फराह खान माइकल जैक्सन की फैन थी. उन्होंने कभी भी डांस की ट्रेनिंग नहीं ली. आज फराह खान लग्जरी लाइफ जीती है. लेकिन कभी उनके पास अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए पैसे भी नहीं थे.

एक इंटरव्यू के दौरान फराह ने बताया था- वो बेहद अच्छे परिवार से थी. लेकिन उनके पिता कमरान खान की फिल्म ‘ऐसा भी होता है’ फ्लॉप होने के बाद पूरा परिवार कर्ज में डूब गया. जिसके बाद मां के ज्वेलरी और कुछ कीमती सामान भी बेचने पड़े. जब फराह 14 साल की थी, तब उनके पिता का निधन हो गया. जिसके बाद घर की जिम्मेदारी उन पर आ गई. तब उन्होंने बच्चों को डांस सिखाना शुरू किया.

कॉलेज के दिनों से ही फराह खान कोरियोग्राफर करने लगी थी. फराह खान की फिल्म ‘ऐसा भी होता है’ थी. दरअसल पहले यह फिल्म सरोज खान को ऑफर हुई थी. लेकिन सरोज खान के मना करने के बाद फराह खान को इस फिल्म को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला. उन्होंने फिल्म के गाने ‘पहला नशा’ को कोरियोग्राफ किया. यह गाना सुपर हिट हुआ और फराह को एक नई पहचान मिली. आज फराह खान किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उनकी गिनती बॉलीवुड के मशहूर लोगों में होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.