पहले बैकग्राउंड डांसर था ये अभिनेता, एकता कपूर ने बदल दी किस्मत, देखते ही देखते बन गया बॉलीवुड का बड़ा सितारा, लेकिन एक दिन अचानक….

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे जिन्होंने पहले टीवी की दुनिया पर अपनी पहचान बनाई और फिर फिल्मों में काम किया. आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी पहले बैकग्राउंड डांसर हुआ करता था. लेकिन टीवी के क्वीन एकता कपूर ने इस अभिनेता की किस्मत बदल दी और देखते ही देखते ये अभिनेता बॉलीवुड सिनेमा का बड़ा सितारा बन गया. लेकिन अचानक ही इस अभिनेता की मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया.

हम बात कर रहे हैं टीवी और बॉलीवुड सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की. जिन्होंने 14 जून, 2020 को फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. बिहार के पटना में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत ने अपने अभिनय से लोगों को लोगों का मनोरंजन किया और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई.

बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि सुशांत सिंह राजपूत बहुत से इवेंट और अवार्ड सेरेमनी में बतौर बैकग्राउंड डांसरनजर आ चुके हैं. सुशांत ने टीवी की दुनिया से अपना करियर शुरू किया था. सुशांत को बालाजी टेलिफिल्म्स के सीरियल किस देश में है मेरा दिल से टीवी पर ब्रेक मिला. लेकिन उन्हें एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली.

साल 2011 में फिल्म मेकिंग का कोर्स करने के बाद उन्होंने टीवी इंड्रस्ट्री छोड़ दी और फिल्म काई पोछे से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म में उनके अभिनय काफी पसंद किया गया. इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की बुलंदियों को छूते गए. सिंह राजपूत ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘ब्योमकेस बक्शी’, ‘एमएस धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी’ जैसी फिल्मों में नजर आए. लेकिन उनकी अचानकमृत्यु ने सभी को झकझोर रख के रख दिया और बॉलीवुड सिनेमा ने एक चमकता सितारा खो दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.