इस मशहूर अभिनेता को लगी हुई थी नशे की गंदी लत, लेकिन किताबों ने बदल दी पूरी जिंदगी

फिल्मी दुनिया चकाचौंध से भरी हुई है. इस दुनिया में काम करने वाले ज्यादातर सितारे शराब-सिगरेट आदि पीने के शौकीन होते हैं. लेकिन कई बार इन सितारों को शराब की इतनी ज्यादा लत लग जाती है, जिसका असर उनके करियर पर भी पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे नशे की गंदी लत लग गई थी. लेकिन किताबों ने इस अभिनेता की पूरी जिंदगी ही बदल दी.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रितिक ऋतिक रोशन की. ऋतिक की फैन फॉलोइंग भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. बहुत ही कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी कि ऋतिक रोशन ने मात्र 6 साल की उम्र से ही कैमरे पर फोकस करना शुरू कर दिया था. 1980 में रिलीज़ हुई फ़िल्म आशा में वह डांस करते हुए नजर आए थे. उन्होंने अपनी पहली फिल्म में श्रीदेवी और रजनीकांत के बेटे का किरदार भी निभाया था.

ऋतिक रोशन एक्शन और डांस के लिए भी जाने जाते हैं. साल 2000 में ऋतिक रोशन ने फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म की सफलता के बाद रितिक रोशन कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचे. लेकिन आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि कभी ऋतिक रोशन चैनस्मोकर थे. वह बहुत ज्यादा सिगरेट पीते थे. लेकिन अभिनेता ने एक किताब पढ़ी और इस किताब को पढ़ने के बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई और उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.