कभी सिलता था लोगों के कपड़े, लेकिन किस्मत ने दर्जी से बना दिया अभिनेता, कर चुका है 700 से ज्यादा फिल्मों में काम

फिल्मी दुनिया में हर दिन हजारों लोग अपनी किस्मत आजमानी आते हैं. हालांकि हर किसी को यहां सफलता नहीं मिलती. जो लोग संघर्ष और मेहनत करते हैं, वही लोग यहां सफल हो पाते हैं. बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने काफी संघर्ष के बाद बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल किया. एक ऐसा ही एक्टर है, जो आज काफी पॉपुलर है और 700 से ज्यादा फिल्में कर चुका है, लेकिन एक समय वह दर्जी का काम करता था.

हम जिस बॉलीवुड एक्टर की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं, मशहूर विलेन शक्ति कपूर हैं. शक्ति कपूर आज जिस मुकाम पर हैं, वह उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर हासिल किया है. दिल्ली में जन्मे शक्ति कपूर के पिता पेशे से द्जी थे. उनका बचपन बेहद ही सामान्य रहा. वह अपने पिता की मदद करते थे. लेकिन बचपन से ही शक्ति कपूर को एक्टिंग करने में दिलचस्पी थी.

यही वजह थी कि वह सब कुछ छोड़ कर मुंबई आ गए. मुंबई आने के बाद शक्ति कपूर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया और उन्हें सुनील दत्त ने अपनी फिल्म रॉकी से लॉन्च कर दिया. इस फिल्म में शक्ति कपूर ने एक विलेन का किरदार निभाया था. शक्ति कपूर की जबरदस्त एक्टिंग ने लोगों को काफी प्रभावित किया.

शक्ति कपूर फिल्मों में केवल विलेन के किरदार में ही नहीं, बल्कि कॉमेडियन के किरदार में भी नजर आए. शक्ति कपूर को 1980 में बतौर अभिनेता पहचान मिली. उनकी दो फिल्में कुर्बानी और रॉकी ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. शक्ति कपूर ने 1982 में शिवांगी से शादी कर ली. शक्ति कपूर के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी श्रद्धा कपूर आज बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री हैं, तो वहीं उनके बेटे सिद्धांत कपूर भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.