एड्स की वजह से बेहद दर्दनाक हो गई थी इस अभिनेत्री की हालत, जीवन के अंतिम दिनों में शरीर पर रेंग रहे थे कीड़े-मकोड़े और चीटियां

फिल्मी दुनिया दूर से जितनी चकाचौंध भरी और ग्लैमरस दिखती है, यह दुनिया अंदर से उतनी ही दुख भरी है. फिल्मी दुनिया के कई ऐसे सितारे रहे, जिन्होंने कभी लोगों के दिलों पर राज किया, लेकिन जीवन के अंतिम दिनों में उनकी हालत बद से बदतर हो गई. ऐसी ही एक अभिनेत्री है, जिसकी मौत एड्स की वजह से हुई थी और जीवन के अंतिम क्षणों में उसके शरीर पर कीड़े रेंगते रहे.

हम 80 के दशक की मशहूर फिल्म एक्ट्रेस निशा नूर की बात कर रहे हैं. उस समय निशा नूर साउथ इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा थीं, जिनको हर कोई अपनी फिल्म में लेना चाहता था. उस समय बड़े-बड़े सुपरस्टार भी निशा नूर के साथ काम करने को बेताब रहते थे. निशा नूर ने अपने करियर में रजनीकांत, कमल हासन जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया. लेकिन फिर भी उनकी जिंदगी का अंत बहुत ही दर्दनाक हुआ.

जीवन के अंतिम दिनों में वह बेहद मुश्किल हालातों में रहीं और इसी अवस्था में दुनिया को छोड़ कर चली गई. निशा नूर फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं तो सबने उनका साथ छोड़ दिया. निशा नूर को बहुत ही दयनीय स्थिति में सड़क पर पाया गया. कुछ लोगों ने उन पर दया दिखाई और उन्हें अस्पताल पहुंचाया.

अस्पताल में जब उनकी जांच हुई तो पता चला कि उनको एड्स की बीमारी है, जिस वजह से उनकी हालत धीरे-धीरे बिगड़ती गई और वह 2007 में हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गईं. निशा नूर को नागौर दरगाह के पास मृत अवस्था में पाया गया था. उनकी हालत उस समय इतनी खराब थी कि उनके शरीर पर कीड़े और चींटियां रेंग रही थीं और उनके आसपास उनका ध्यान रखने वाला भी कोई नहीं था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.