इस अभिनेता ने अपने दम पर चलाई थी पूरी फिल्म इंडस्ट्री, जिसकी मौत पर सलमान भी रोए थे फूट-फूटकर

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कलाकार रहे, जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई. आज हम आपको बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने दम पर पूरी इंडस्ट्री को चलाया था. इस अभिनेता की मौत पर सलमान खान भी फूट-फूट कर रोए थे.

हम बात कर रहे हैं जाने-माने अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे की. लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अपनी कॉमेडी के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई. लक्ष्मीकांत मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, धूम धड़ाका जैसी फिल्मों में नजर आए. हालांकि लक्ष्मीकांत बेर्डे अब हमारे बीच नहीं हैं. साल 2004 में अभिनेता का किडनी फेल होने के कारण देहांत हो गया था.

स्कूल के दिनों से ही लक्ष्मीकांत ड्रामा में हिस्सा लिया करते थे. बाद में लक्ष्मीकांत मराठी साथिया संग प्रोडक्शन हाउस के साथ जुड़ गए. यहां उनको काम मिलने लगा. लेकिन लक्ष्मी काम को मराठी फिल्म तूर-तूर से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. इस फिल्म में लक्ष्मीकांत बतौर मुख्य अभिनेता नजर आए. लक्ष्मीकांत ने हिंदी फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में डेब्यू किया.

लक्ष्मीकांत बेर्डे की सलमान खान के साथ यह पहली फिल्म थी. इस फिल्म में उन्होंने सलमान के नौकर का किरदार निभाया था. लेकिन इस किरदार ने लक्ष्मीकांत बेर्डे को हीरो बना दिया. ऐसा बताया जाता है कि लक्ष्मीकांत सलमान खान के बहुत ही करीबी थे. ऐसा भी बताया जाता है कि लक्ष्मीकांत बेर्डे की मृत्यु के बाद सलमान खान फूट-फूटकर रोए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.