बचपन में इस अभिनेता ने अपने पिता के नोटों की गड्डी में लगा दी थी आग, फिर जो हुआ…. हैरान करने वाला

किसी भी इंसान के लिए पैसा कमाना बहुत ही मुश्किल है. हर इंसान पैसा कमाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है, तब जाकर अपने परिवार का पेट पाल पाता है. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बचपन में अपने पिता की नोटों की गड्डी में आग लगा दी थी.

ये अभिनेता कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के स्टार दबंग खान सलमान खान है. आज सलमान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं है. लेकिन बचपन में सलमान खान बहुत शैतान हुआ करते थे. एक किताब खानटास्टिक: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो में सलमान खान की पैसों के प्रति लापरवाही के बारे में बताया गया था. जिसको उनके पिता सलीम खान ने भी माना था.

दरअसल बचपन में सलमान इंदौर में रहा करते थे और वही सभी त्यौहार भी मनाया करते थे. दिवाली पर सलमान अपने भाई-बहनों से खेल रहे थे. सभी मिलकर कागजों के साथ मस्ती कर रहे थे. तभी अचानक से उनके पास कागज खत्म हो गए और उन्होंने अपने पिता के टेबल पर रखे हुए कुछ कागज दिखाई दिए. वे टेबल के पास गए और रखे हुए कागजों को उठा लाए. उन्होंने अपने भाई बहनों को वो कागज दे दिए.

सलमान खान ने पिता द्वारा रखे गए सभी कागजों को भाई-बहनों संग मामूली कागज समझ कर जला दिया. ये 750 रुपए थे, जो कि सलीम खान ने कमाए थे. जब सलीम खान ने पैसों को जला हुआ देखा तो वो नाराज नहीं हुए. बल्कि अपने बच्चों के पास बैठे और उन्हें पैसों की अहमियत बताई. पिता की बात सुनकर सलमान खान ने उनसे वादा किया कि वे उनके द्वारा समझाएं की बातों को हमेशा याद रखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.