एक समय झूठे बर्तन धोने और कोयला बीनने को था मजबूर, लेकिन किस्मत ने मारी पलटी और देखते ही देखते बन गया बड़ा स्टार

फिल्मी दुनिया में हर रोज हजारों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. लेकिन यहां वही टिकता है, जो लगातार मेहनत करता रहता है और जिसमें हुनर होता है. फिल्मी दुनिया में कई ऐसे सितारे हैं, जिनका बचपन बेहद गरीबी में बीता. लेकिन उन्होंने मेहनत की और बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल किया. आज हम आपको उस बॉलीवुड अभिनेता के बारे में बता रहे हैं, जिसने बचपन में होटल में झूठे बर्तन धोए, कोयला बीना, लेकिन अपनी मेहनत से वह बॉलीवुड का बड़ा स्टार बन गया.

om-puri

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वह दिग्गज एक्टर ओम पुरी हैं जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था. भले ही आज वो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनके योगदान को हमेशा के लिए याद रखा जाएगा. बचपन में ओमपुरी बेहद करीब थे. इसी वजह से उन्हें होटल में जूठे बर्तन धोने पड़े थे. यहां तक कि उनको कोयला भी बीनना पड़ा था.

बता दें कि जब ओमपुरी ढाबे में बर्तन धोने का काम करते थे तो ढाबे के मालिक ने उन पर चोरी का आरोप लगाया था और उन्हें नौकरी से निकाल दिया था. ओम पुरी का घर रेलवे यार्ड से कुछ दूरी पर था. इसी वजह से वह अक्सर रेलवे स्टेशन पर जाकर सो जाया करते थे. उन्होंने बड़े होकर रेलवे ड्राइवर बनने की सोची थी. लेकिन किस्मत ने उनको बॉलीवुड का बड़ा स्टार बना दिया.

ओम पुरी ने अपना फिल्मी करियर फिल्म घासीराम कोतवाल से शुरू किया था. लेकिन उनको पहचान फिल्म आक्रोश से मिली, जिसमें उन्होंने शानदार अभिनय किया था. ओम पुरी ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार्स के साथ भी काम किया. ओम पुरी ने बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग की. 6 जनवरी, 2017 को दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.