कभी पत्नी की तनख्वाह पर जीता था ये अभिनेता, रहता था एक कमरे के घर में, आज बन गया है इतना अमीर

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में काफी गरीबी का सामना किया. कुछ सितारे तो ऐसे भी रहे जो रातों तक फुटपाथ पर सोए और भूखे पेट रहे. लेकिन इन्होंने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल की. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी अपनी पत्नी की सैलरी पर जिंदगी गुजारता था. ये अभिनेता एक कमरे के घर में रहता था. लेकिन आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी की. गैंग्स ऑफ वासेपुर, मिर्जापुर, न्यूटन जैसी शानदार फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले पंकज त्रिपाठी को तो आप सब जानते होंगे. पंकज त्रिपाठी आज जाना-माना चेहरा हैं. हालांकि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. पंकज त्रिपाठी एक समय बेहद गरीब थे. उनके पास ना तो दौलत थी और ना ही बड़ा नाम था.

पंकज त्रिपाठी ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि एक समय ऐसा था, जब उन्हें अपनी पत्नी की सैलरी पर जिंदगी काटनी पड़ रही थी. वह उस समय एक कमरे के घर में रहते थे. हालांकि यह पंकज की जिंदगी पूरी तरह बदल गई है. आज वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और आलीशान घर में रहते हैं.पंकज ने इंटरव्यू में कहा था- मुझे आज भी याद है कि मेरे पास काम नहीं था. मेरी पत्नी मुंबई के एक स्कूल में पढ़ाती थी, जिससे घर का खर्चा चलता था. हमारी सारी जरूरतें मेरी पत्नी की सैलरी से पूरी होती थीं.

बता दें कि पंकज त्रिपाठी ने फिल्म ‘रन’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी, जिसमें अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में थे.इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने एक मिनट का रोल अदा किया था, जिसके बाद उन्हें कई और बेहतरीन फिल्मों में काम करने का मौका मिला. पंकज त्रिपाठी ने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिल जीत लिया और देखते ही देखते आज वह काफी मशहूर हो गए हैं. पंकज त्रिपाठी फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ में जाह्नवी कपूर के पिता के किरदार में नजर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.