इस मशहूर गायक ने ठुकरा दिया था माधुरी दीक्षित के साथ शादी का प्रस्ताव, बताई थी बेहद अजीब

माधुरी दीक्षित 90 के दशक की सबसे कामयाब अभिनेत्री रही. माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की एकमात्र अभिनेत्री हैं, जिनके सामने हीरो का अभिनय फीका पड़ जाता था. माधुरी दीक्षित ने केवल अपने अभिनय से ही नहीं बल्कि अपने डांस से भी लोगों के दिलों पर राज किया. आज भी माधुरी दीक्षित की अदाओं के लोग कायल हैं. आज आपको माधुरी दीक्षित की निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

दरअसल माधुरी के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में काम करें. उनके माता पिता चाहते थे कि माधुरी शादी कर अपना परिवार संभाले. इसी कारण माधुरी की पढ़ाई पूरी होने के बाद उनके माता-पिता माता-पिता ने शादी के लिए लड़के की तलाश भी शुरू कर दी थी. काफी खोजबीन करने के बाद माधुरी के माता-पिता को सुरेश वाडकर के रूप में एक लड़का पसंद आया था.

उस समय सुरेश वाडकर सिंगिंग में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे थे. सब कुछ तय हो चुका था. लेकिन जब सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित की फोटो देखी, तो उन्होंने उनसे शादी करने से साफ इंकार कर दिया. उनका कहना था कि माधुरी काफी दुबली-पतली है वो उनसे शादी नहीं कर सकते. सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया.

माधुरी की शादी ना होने से उनके माता-पिता काफी नाराज और दुखी थे. लेकिन माधुरी बहुत ज्यादा खुश थी. क्योंकि उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिल गया. आगे चलकर माधुरी दीक्षित बॉलीवुड सिनेमा की कामयाब अभिनेत्री बन गई. उन्होंने 1984 में आई फिल्म अबोध से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. पहली फिल्म की रिलीज के 4 साल बाद माधुरी की फिल्म तेजाब रिलीज हुई. जिससे माधुरी को एक अलग पहचान मिली. इस फिल्म की सफलता के बाद माधुरी ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.