3 बच्चों के पिता प्यार में पागल हो गई थी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री, 2 घंटे में ही कर ली शादी

कहते हैं कि प्यार ना उम्र देखता है और ना ही जाति-धर्म. जब किसी को किसी से प्यार हो जाता है तो उसके लिए कुछ मायने नहीं रखता. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सितारे रहे जिन्होंने अपने प्यार के लिए सारी हदों को पार किया. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 3 बच्चों के पिता के प्यार में पागल थी. इस अभिनेत्री ने मात्र 2 घंटे में ही शादी कर ली थी.

हम बात कर रहे हैं 50 के दशक की जानी-मानी अदाकारा रही मीना कुमारी की. मीना कुमारी उस समय के मशहूर निर्देशकों में शुमार कमाल अमरोही के प्यार में पागल थी. दोनों की प्रेम कहानी एक अस्पताल से शुरू हुई थी. दरअसल कमाल अमरोही ने मीना कुमारी को फिल्म अनारकली के लिए साइन किया था. हालांकि कम बजट के कारण ये फिल्म पूरी नहीं हो पाई थी.

इसी दौरान एक हादसे में मीना कुमारी को काफी चोट लग गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल मीना कुमारी को देखने के लिए पहली बार कमाल अमरोही अस्पताल पहुंचे. तब मीना कुमारी की छोटी बहन ने कमाल अमरोही को बताया कि आपा मौसमी का जूस नहीं पी रही है. लेकिन कमाल अमरोही के सामने अभिनेत्री ने एक झटके में ही जूस पी लिया. हर हफ्ते कमाल अमरोही मीना को देखने आते थे. इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. दोनों रोजाना एक-दूसरे को खत लिखने लगे.

हालांकि दोनों की नज़दीकियां मीना कुमारी के पिता को पसंद नहीं आ रही थी. जिसका कारण था कमाल अमरोही. क्योंकि कमाल अमरोही पहले से शादीशुदा थे और दो शादियां कर चुके थे. वो तीन बच्चों के पिता थे. लेकिन इसके बावजूद भी मीना कुमारी को कमाल अमरोही से मोहब्बत हो गई और इन्हें इस बात से कोई फर्क ही नहीं पड़ता था. मीना कुमारी ने कमाल अमरोही के साथ भाग कर शादी करने का प्लान बनाया.

एक्सीडेंट के बाद मीना कुमारी अपनी बहन के साथ बॉर्डर रोड स्थित एक मसाज क्लीनिक पर अपने पिता के साथ रोज जाती थी. 1952 में 14 फरवरी को रोज की तरह मीना कुमारी अपने पिता के के साथ क्लीनिक गई. मीना कुमारी के पिता ने उन्हें क्लीनिक के बाहर छोड़ा और चले गए. लेकिन उस दिन मीना कुमारी अपने बहन के साथ सीधे कमाल के पास पहुंची और दोनों ने तुरंत ही शादी कर ली. हालांकि शादी के 12 साल बाद 1964 में मीना कुमारी और कमाल अमरोही अलग हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.