नाम बड़े और दर्शन छोटे! इन बॉलीवुड फिल्मों के ऊपर ये लाइन बिल्कुल फिट बैठती है

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर बजट की फिल्में बनती है। कभी ऐसा होता है कि छोटे बजट की फिल्में बड़ा कमाल कर देती है तो वही बड़े बजट की फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं। इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसे बड़े बजट की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं।

1- ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

शायद आपको याद होगा कि यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, आमिर खान और फातिमा सना शेख जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। 220 करोड़ रुपए के बजट में बनी यह फिल्म लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। इस फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी खुद बॉलीवुड कलाकार आमिर खान ने ली थी।

2- साहो

यह फिल्म काफी लंबे समय तक चर्चा में रही। रिलीज से पहले इस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन यह फिल्म सही तरह से बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन नहीं कर पाए। श्रद्धा कपूर और प्रभास फिल्म के मुख्य कलाकार थे। इस फिल्म को बनाने में 350 करोड़ रुपए खर्च हुए। फिर भी यह फिल्म ज्यादा दिन तक सिनेमाघरों में नहीं टिक पाई। फिल्म पिछले साल ही रिलीज हुई थी।

3- जीरो

जीरो फिल्म 200 करोड़ रुपए के बजट में बनकर तैयार हुई थी जो साल 2018 में रिलीज की गई थी। फिल्म में शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ और आर माधवन जैसे कई बड़े कलाकार थे। फिर भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। यह शाहरुख खान की आखिरी फिल्म है। इसके बाद वे किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं।

4- रेस 3

इस लिस्ट में भाईजान सलमान खान की फिल्म रेस 3 भी शामिल है, जो लगभग 200 करोड़ रुपए में बनी थी। फिल्म 2018 में ऑफिस पर रिलीज हुई थी, जो साल 2018 की बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक रही। इस फिल्म में सलमान के साथ जैकलिन फर्नांडीस, अनिल कपू,र बॉबी देओल जैसे कलाकार भी थे।

5- ट्यूबलाइट

यह सलमान खान की बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है जो साल 2017 में रिलीज हुई थी। 100 करोड रुपए के बजट में बनी ये फिल्म कुछ खास कारोबार नहीं कर पाई। बता दें कि यह एक विदेशी फिल्म का रीमेक थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.