दिखने में तो बिल्कुल फिट लगते हैं ये बॉलीवुड सितारे, लेकिन जूझ रहे हैं गंभीर बीमारियों से, जानकर होगी हैरानी

बॉलीवुड की दुनिया चकाचौंध से भरी हुई है. इस दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं जिनके पास दौलत शोहरत की कोई कमी नहीं है. लेकिन फिर भी ये सितारे आराम की जिंदगी जीने के लिए मोहताज हैं. करोड़ों रुपए की संपत्ति होने के बावजूद भी ये सितारे कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं. हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि दिखने में बहुत ही फिट है. लेकिन रोज गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं.

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान दिखने में बहुत ही ज्यादा फिट है. लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा कि सलमान ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक गंभीर बीमारी से ग्रसित है. इस बात का खुलासा 2017 में सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. इस बीमारी में असहनीय दर्द होता है, जो चेहरे से लेकर दिमाग तक दर्द का एहसास कराता है. कई बार तो यह दर्द शोर-शराबा, दांतों में ब्रश करने या चेहरे पर मेकअप करने से भी बढ़ जाता है.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन दिखने में बहुत ही ज्यादा फिट लगते हैं, लेकिन अंदर से वे उतनी ही खोखले होते जा रहे हैं. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ को काफी गंभीर चोट लगी थी, जिसका दर्द आज भी कई बार उठाता है. साथ ही अमिताभ बच्चन को लिवर सिरोसिस की समस्या है. अमिताभ बच्चन का केवल 25 प्रतिशत लीवर ही काम कर रहा है. लिवर सिरोसिस एक ऐसी बीमारी है जिसमें लीवर की कोशिकाएं नष्ट होने लगती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर आने वाली हॉलीवुड नाम कमाने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा बीमारी से जूझ रही हैं. अभिनेत्री ने खुद खुलासा किया था कि 5 साल की उम्र से वो अस्थमा की शिकार है.

सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशन डीवा सोनम कपूर डायबिटीज जैसी बीमारी का शिकार है. हालांकि उन्होंने हेल्दी लाइफ़स्टाइल को अपनाकर इस बीमारी पर काफी हद तक काबू पा लिया है.

सेलेना गोमेज़

अभिनेत्री सेलेना गोमेज़ ल्यूपस नामक बीमारी से पीड़ित हैं. इस कारण उन्होंने अपने काम से भी ब्रेक लिया. इस बीमारी में रोगों से लड़ने की क्षमता घट जाती है. धीरे-धीरे ये रोग किडनी और दूसरे अंगों में फैल जाता है, जो ब्लड से पूरे शरीर को अपने आगोश में ले लेता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.