इंजीनियर की नौकरी करने आया था मुंबई, लेकिन करने लगा एक्टिंग, लोगों ने जमकर सुनाई थी खरी-खोटी, आज है बॉलीवुड का बड़ा स्टार

हर इंसान की अपनी जिंदगी में अलग-अलग सपने होते हैं. कोई इंजीनियर बनना चाहता है तो कोई डॉक्टर, कोई फिल्म अभिनेता तो कोई पायलट. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि मुंबई इंजीनियर की नौकरी करने आया था. लेकिन इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ वो एक्टिंग करने लगा. शुरुआती करियर में इस अभिनेता को लोगों ने काफी ताने भी मारे. लेकिन आज ये अभिनेता बॉलीवुड का जाना-माना सितारा है.

हम बात कर रहे हैं अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीतने वाले मशहूर अभिनेता परेश रावल की. पिछले चार दशकों से परेश रावल लोगों का लगातार मनोरंजन कर रहे हैं. आपको बता दें कि परेश रावल पहले इंजीनियर बनना चाहते थे. 22 साल की उम्र में वे मुंबई आ गए. उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की नौकरी की तलाश शुरू की. लेकिन शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

करियर की शुरुआत में उनका अभिनय देखकर कहते थे कि आप अभिनेता के रूप में सफल नहीं हो सकते. 1984 में आई फिल्म ‘होली’ से अभिनेता परेश रावल ने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. उन्हें 1986 में रिलीज हुई फिल्म ‘नाम’ में विलेन का किरदार बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली. 1993 में उनके लिए बहुत ही शानदार रहा. आज वो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.