दसवीं में 3 बार हुआ फेल, गर्लफ्रेंड ने भी दिया धोखा, सबको हंसाने वाले इस डायरेक्टर की कहानी है बहुत दुखभरी

बॉलीवुड फिल्मों को सफल बनाने में केवल अभिनेताओं का ही नहीं बल्कि उनके निर्देशक और डायरेक्टरों का भी बहुत बड़ा हाथ होता है. आज हम आपको बॉलीवुड के एक निर्देशक की दुख भरी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि दसवीं में 3 बार फेल हुआ. इस डायरेक्टर की गर्लफ्रेंड ने भी उसे धोखा दिया. लेकिन आज यह निर्देशक बॉलीवुड सिनेमा का जाना-माना नाम है.

हम जिस निर्देशक की की बात कर रहे है वो कोई और नहीं बल्कि अपनी फिल्मों से सभी को हंसाने वाले साजिद खान हैं. मात्र 14 साल की उम्र में ही साजिद खान के ऊपर से उनके पिता का साया उठ गया था. आर्थिक संकट से जूझ रहे उनके परिवार को साजिद की बहन फराह ने संभाला था. पढ़ने में कभी उनका ज्यादा मन नहीं लगा. लेकिन साजिद खान को फिल्मों का शौक है.

आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि साजिद खान दसवीं कक्षा में 3 बार फेल हुए थे. साजिद खान की लव लाइफ भी काफी मुश्किलों से भरी रही. साजिद ने कई बार खुद बताया है कि उन्होंने कई लड़कियों को डेट किया. लेकिन सभी उन्हें छोड़ कर चली गई. इसकी वजह कि उनका सबसे ज्यादा फिल्मी होना था.

साजिद ने बताया था कि कुछ समय तक तो हर लड़की उनसे खुश रहती थीं. लेकिन जब वे उन्हें फिल्मी डेट पर लेकर जाते थे तो लड़कियां कई बार ऊब जाती थीं, क्योकि वे हमेशा सिर्फ और सिर्फ फिल्मों की बात करते हैं. लेकिन साजिद खान ने किसी की परवाह नहीं की और अपनी फिल्मों पर ध्यान दिया. लेकिन साजिद खान ने आज कॉमेडी जॉनर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. साजिद खान आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.