72 की उम्र में भी करोड़ों कमाती हैं हेमा मालिनी, कुल संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अपनी बेहतरीन अभिनय से लंबे समय तक बॉलीवुड सिनेमा पर राज किया. हेमा ने अभिनय जगत से लेकर राजनीति तक खूब कामयाबी हासिल की. आज भी हेमा लाखों दिलों पर राज करती है. बचपन से हेमा मालिनी काफी होशियार थी. दसवीं कक्षा से ही हेमा को एक्टिंग के लिए ऑफर मिलने लगे थे. मात्र 14 साल की उम्र में ही हेमा के दरवाजे पर फिल्म निर्माता दस्तक देने लगे थे.

हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म सपनों का सौदागर से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. उस वक्त राज कपूर ने कहा था कि ये लड़की एक दिन सिनेमा की बहुत बड़ी स्टार बनेगी और राज कपूर की ये भविष्यवाणी सच हुई. हेमा ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी. तीन दशकों तक हेमा ने बॉलीवुड में राज किया.

फिल्मों के बाद हेमा ने राजनीति में भी कदम रखा. लंबे समय से हेमा मालिनी भारतीय संसद की सदस्य है. अपने करियर के दौरान हेमा मालिनी ने करोड़ों रुपए की कमाई की. ज्यादातर लोग हेमा मालिनी की प्रॉपर्टी के बारे में जाने के लिए उत्साहित रहते हैं. जब 2019 में हेमा मालिनी ने मथुरा से बीजेपी की ओर से एमपी के लिए चुनाव लड़ा था, उस वक्त उन्होंने अपनी संपत्ति का खुलासा किया.

हेमा मालिनी ने उस वक्त खुद को 250 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक बताया था. 2014 में लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने खुद को 178 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक बताया था. 5 सालों में हेमा मालिनी की नेटवर्क में 40% की बढ़ोतरी देखी गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हेमा मालिनी हर साल 10 करोड़ रुपए की कमाई करती हैंय इसके अलावा हेमा मालिनी के पास मर्सिडीज और टोयोटा कारे है. हेमा मालिनी के पास बहुत अच्छा ज्वैलरी कलेक्शन है. 72 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी करोड़ों की कमाई कर रही है. फिल्मों से दूर होने के बावजूद हेमा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.