16 की उम्र में 15 साल बड़े अभिनेता से प्यार कर बैठी थी ये अभिनेत्री और कर ली शादी, कुछ ही सालों बाद रहने लगी अकेली

बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाली ज्यादातर अभिनेत्रियां शादी करने से पहले अपने करियर पर ध्यान देती हैं. ज्यादातर अभिनेत्रियां 30 की उम्र के बाद ही शादी के बारे में सोचती है. लेकिन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने कम उम्र में शादी कर ली. आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो मात्र 16 साल की उम्र में 15 साल बड़े अभिनेता से इश्क लड़ा बैठी थी और उससे शादी भी कर ली. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही अभिनेत्री अपने पति से अलग रहने लगी.

हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की. डिंपल कपाड़िया ने राज कपूर की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. फिल्म बॉबी में उन्होंने कई बोल्ड सीन दिए. इस फिल्म की सफलता के बाद डिंपल को एक के बाद एक फिल्मों के प्रस्ताव मिले. इसी दौरान डिंपल कपाड़िया की मुलाकात राजेश खन्ना से हुई.

अहमदाबाद के स्पोर्ट्स कल्ब में इवेंट में राजेश खन्ना बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे और वो डिंपल कपाड़िया को देखते ही उन पर फिदा हो गए. राजेश खन्ना पहली मुलाकात में ही अपना दिल हार बैठे थे. डिंपल कपाड़िया भी राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का 3 सालों तक अफेयर रहा. 1973 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के समय डिंपल कपाड़िया केवल 16 साल की थी. जबकि राजेश खन्ना उनसे 15 साल बड़े थे. शादी के 10 सालों बाद आपसी अनबन के चलते यह कपल अलग रहने लगा. हालांकि जिंदगी भर दोनों ने तलाक नहीं लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.