इस अभिनेत्री को ना तो मिला पति का प्यार और बेटी से भी होना पड़ा दूर, बहुत ही दुखभरी रही है कहानी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने लंबे समय तक सिनेमा जगत पर राज किया. इनमें से कुछ अभिनेत्रियां शादी करके सेटल भी हो गई. लेकिन इन अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री भी रही जिसे ना तो सच्चा प्यार नसीब हुआ और ना ही पति का साथ मिला. इतना ही नहीं इस अभिनेत्री को अपनी बेटी से भी दूर होना पड़ा.

हम बात कर रहे हैं 60 और 70 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री रीना रॉय की. रीना रॉय ने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों ही जगह काफी संघर्षों का सामना किया. आपको बता दें कि रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है. माता-पिता के तलाक के बाद सायरा अली ने अपना नाम रीना रॉय रख लिया. दरअसल रीना रॉय की मां शारदा रॉय हिन्दू थी, जबकि पिता मुसलमान. तलाक के बाद रीना की मां ने अपने बच्चों का नाम और सरनेम बदल दिया.

मुंबई में जन्मी रीना पहले एक क्लब डांसर थी. पैसों की तंगी के कारण उन्होंने कई फिल्मों में इंटीमेट सीन भी दिए. उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म जरूरत में भी डैनी डेन्जोंगपा के साथ कई इंटीमेट सीन दिए. इसके बाद ही इंडस्ट्री में उन्हें जरूरत गर्ल के नाम से पहचान मिली.

फिल्म कालीचरण में शत्रुघ्न सेना के साथ काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई. इस फिल्म की सफलता के बाद रीनना रॉय रातों-रात स्टार बन गई. शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय का 7 सालों तक डेट किया. लेकिन 7 सालों के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम मीरचंदानी से शादी कर ली.

शत्रुघन सिन्हा की शादी के बाद रीना भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गई और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर सब कुछ छोड़कर पाकिस्तान चली गई. लेकिन उनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी. मोहसिन खान और रीना रॉय की एक बेटी भी है, जिसका नाम सनम है. लेकिन उन्हें अपनी बेटी की कस्टडी नहीं मिली. मोहसिन खान से अलग होने के बाद रीना ने फिल्मों में वापसी की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.