3 बच्चों के बाप से शादी के बाद भी अकेले रह गई ये अभिनेत्री, नहीं मिला पति का सुख, ना है कोई औलाद

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है. प्यार में पागल लोग दीवानगी की सारी हदें पार कर जाते हैं. फिल्मी स्टार्स के लिए तो प्यार के कुछ अलग ही मायने हैं. ये सितारे अपने प्यार के लिए किसी भी हद तक गुजर जाते हैं. हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 3 बच्चों के बाप से शादी की. यहां तक की ये अभिनेत्री अपनी सौतन के साथ भी रहने को तैयार हो गई थी. लेकिन तीन बच्चों से बाप की शादी करने के बाद भी ये अभिनेत्री अकेले रह गई. इस अभिनेत्री को ना तो पति का सुख मिला और ना ही औलाद का.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि 80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री जया प्रदा है. जया प्रदा ने साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक खूब सफलता हासिल की. जयप्रदा की प्रोफेशनल लाइफ तो बहुत ही अच्छी रही. लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जयप्रदा का असली नाम ललिता रानी था. उन्होंने फिल्म में आने के बाद अपना नाम बदल लिया. 15 साल की उम्र में ही जया प्रदा ने क्लासिकल डांस में महारत हासिल कर ली थी. वे अब तक पांच अलग-अलग भाषाओं की 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी है.

80 के दशक में जयप्रदा सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हो गई. इस कारण जया प्रदा के घरइनकम टैक्स की रेड पड़ी थी, इसका उनके करियर पर काफी प्रभाव पड़ा. इस मुश्किल समय में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा ने उनका काफी सपोर्ट किया. श्रीकांत और जयप्रदा पहले अच्छे दोस्त थे. लेकिन धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे.

श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे. लेकिन जया प्रदा श्रीकांत की दीवानी थी. उनके लिए श्रीकांत का शादीशुदा और तीन बच्चों का पिता होना कोई मायने नहीं रखता था. उन्होंने श्रीकांत से अपने अफेयर को जारी रखा .1996 में एक प्राइवेट फंक्शन में श्रीकांत और जया प्रदा ने शादी की. दोनों का यह फैसला काफी चौंकाने वाला था.

श्रीकांत ने अपनी पहली पत्नी को बिना तलाक दिए ही जया प्रदा से शादी कर ली. शादी के बाद भी जया प्रदा ने फिल्मों में काम किया है. लेकिन उनके करियर में गिरावट आती गई. शादी करने के बाद भी जया प्रदा अकेली रही. श्रीकांत अपने परिवार को छोड़कर कभी जयप्रदा के साथ रहने नहीं आए. वो अपनी पहली पत्नी और बच्चों के साथ रहे. ऐसे में जयप्रदा शादी के बाद भी अकेली रहीं. उन्हें कभी भी श्रीकांत नाहटा की लीगल वाइफ का दर्जा नहीं मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.